"22 जनवरी के बाद परिवार के साथ अयोध्या जाऊंगा": दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उन्हे कोई औपचारिक न्योता नहीं मिला है. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि वह 22 जनवरी के बाद अपने परिवार के साथ अयोध्या जाएंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

अयोध्या में राम मंदिर की 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. जिसको लेकर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उन्हे कोई औपचारिक न्योता नहीं मिला है. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि वह 22 जनवरी के बाद अपने परिवार के साथ अयोध्या जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अयोध्या के लिए और ट्रेनें चलाने का प्रयास करेगी.

पत्रकारों से बात करते हुए, केजरीवाल ने कहा, "हम 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के बाद अयोध्या (दिल्ली से) के लिए और अधिक ट्रेनें चलाने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा था कि उनकी टीम द्वारा अंतिम निमंत्रण दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पहले प्राप्त पत्र में, यह उल्लेख किया गया था कि सुरक्षा कारणों और वीआईपी आंदोलनों के कारण केवल एक व्यक्ति को अनुमति है.'' उन्होंने कहा, "मैं अपने परिवार के साथ अयोध्या जाना चाहता हूं. मेरे माता-पिता राम मंदिर देखने के लिए बहुत उत्सुक हैं, इसलिए हम 22 जनवरी के बाद किसी दिन जाएंगे."

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 मामले में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच में चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय (ED)के समन के बारे में पूछे जाने पर, उन्हें 18 जनवरी को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया, मुख्यमंत्री ने कहा, "कानून के मुताबिक जो भी करना होगा हम करेंगे."

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को भजन संध्या में भाग लिया और मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत द्वारकाधीश के लिए प्रस्थान करने वाले वरिष्ठ नागरिकों से बातचीत की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर में समारोह में भाग लेंगे. इस कार्यक्रम ने महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया है, भारत और विदेश के कई वीवीआईपी मेहमानों को अयोध्या में शुभ अवसर में भाग लेने के लिए निमंत्रण मिला है.

calender
17 January 2024, 07:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो