Delhi: तिहाड़ जेल में क्या फिर हो सकती थी गैंगवार? तीन फीट गहरे गड्ढे में दफन मिला चाकू और सूआ

देश के अत्यधिक सुरक्षित जाने वाला तिहाड़ जेल के अंदर अब लगातार फोन और चाकू मिलने का सिलसिला जारी हैं. पिछले महीनें तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के गैंग के बदमाशों ने हत्या कर दी गई थी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश के अत्यधिक सुरक्षित जाने वाला तिहाड़ जेल के अंदर अब लगातार फोन और चाकू मिलने का सिलसिला जारी हैं. पिछले महीनें तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के गैंग के बदमाशों ने हत्या कर दी गई थी. वहीं अब फिर से एक बार जेल में गैंगवार की तैयारी हो रही थी.

जेल में कई प्रकार के हथियार भी इक्ट्ठा किए जा रहे थे. इसी कड़ी में 25 जुलाई को एक खुफिया इनपुट के आधार पर जेल में मिले खुफिया इनपुट के आधार पर तिहाड़ सेंट्रल जेल नंबर 3 में तलाशी ली गई. तलाशी अभियान के दौरान कई स्थानों पर जमीन में लगभग 2-3 फीट खुदाई करने के बाद मोबाइल फोन और अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किया गया. 3 स्मार्टफोन, दो डेटा केबल, एक एडॉप्टर और एक चाकू और एक नुकीली वस्तु बरामद की गई. मंडोली सेंट्रल जेल नंबर 11 में की गई एक अन्य तलाशी में सिम के साथ तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए.

इसके अलावा 26 जुलाई यानी बुधवार को सेंट्रल जेल नंबर 11 (मंडोली) में एक और अभियान चलाया गया है, जिसमें 3 मोबाइल फोन 3 सिम और नशे के लिए हाथों से बनाए हुए सिगरेट जैसे कई प्रतिबंधित सामान बरामद किए गए. मामले को आगे की जांच और कानून के मुताबिक आवश्यक कार्रवाई के लिए जानकारी दे दी गई है.

गोगी गैंग के शूटर्स ने कुख्यात गैंगस्टर सुनील मान उर्फ टिल्लू की हत्या का फुलप्रूफ प्लान बना कर रखा था. तिहाड़ जेल नंबर आठ- नौ स्थित हाई रिस्क सिक्योरिटी वार्ड में टिल्लू को 2 मई दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया था. 
 

calender
27 July 2023, 08:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो