Bhajanpura News: दिल्ली में दरगाह पर चला बुल्डोजर, मंदिर हटाने की हो रही तैयारी, भारी पुलिस फोर्स मौजूद

दिल्ली के भजनपुरा इलाके में पीडब्ल्यूडी द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान में एक मंदिर और एक मज़ार को हटाया गया. इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi News: दिल्ली के मंडावली में मंदिर का अवैध निर्माण तोड़ने के बाद अब उत्तर- पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा में भी दरगाह और मंदिर पर भी लोक निर्माण (PWD) का एक्शन शुरू हो गया है. वजीराबाद रोड के भजनपुरा चौक पर रविवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच अवैध मंदिर और सड़क बनी अवैध दरगाह हटाने का काम जारी है.

प्रशासन ने निर्देश पर PWD की टीम द्वारा बुलडोजर की मदद से सबसे पहले अवैध दरगाई हटाई गई है. इसके बाद मंदिर को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. इस दौरान पूरे इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों को भी तैनाती दी गई है. 

नॉर्थ ईस्ट DCP  जॉय एन तिर्की ने बताया, "भजनपुरा चौक पर एक हनुमान मंदिर और सड़क के दूसरी तरफ एक मजार था. दिल्ली की धार्मिक समिति ने फैसला लिया था कि इन दोनों को हटाया जाएगा क्योंकि सड़क चौड़ा होना है. यहां के स्थानीय नेताओं ने प्रशासन से कुछ समय की मांग की थी. आज हमने सभी के साथ बातचीत कर दोनों स्ट्रक्चर को हटाया है। इसमें सभी का सहयोग मिला."

भजनपुरा में हुई PWD की कार्रवाई पर SDM शरत कुमार ने ANI से बात करते हुए बताया, "यह भजपनपुरा इलाका है. इसमें एक हनुमान मंदिर और सड़क के बीच एक मज़ार थी. हमने आज की कार्रवाई में दोनों को हटाया है. यह PWD की सड़क है और हमने 15 दिन का नोटिस दिया था जो 15 मई को खत्म हो गया था. इस पर कार्रवाई न होने पर ज़िला उत्तर-पुर्व की तरफ से हमने यह कार्रवाई की है".

calender
02 July 2023, 08:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो