Delhi News: ED के चौथे समन पर पेश नहीं हुए केजरीवाल, लोकसभा चुनाव को लेकर कही ये बात

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भेजे गए चौथे समन में भी पेश नहीं हुए है. इसके बाद उन्होंने अब मीडिया से बातचीत करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भेजे गए चौथे समन में भी पेश नहीं हुए है. इसके बाद उन्होंने अब मीडिया से बातचीत करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है. जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस समन को अवैध और गैरकानूनी करार दिया है. 

ईडी के समन पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, "ईडी ने आज मुझे चौथा नोटिस भेजा और 18 या 19 जनवरी को उनके सामने पेश होने के लिए कहा.  ये चारों नोटिस अवैध और अमान्य हैं. ईडी द्वारा जब भी ऐसे नोटिस भेजे जाते हैं, कोर्ट ने रद्द कर दिया.

आगे उन्होंने कहा कि, "ये नोटिस सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं हैं. इस मामले में 2 साल से जांच हो रही है लेकिन कुछ भी बरामद नहीं हुआ. मुझे लोकसभा चुनाव से 2 महीने पहले क्यों बुलाया गया है? ईडी चला रही है भाजपा...उनका एकमात्र इरादा मुझे गिरफ्तार करना है ताकि मैं चुनाव प्रचार न कर सकूं.''

केजरीवाल को ईडी के समन पर प्रियंका कक्कड़ ने दिया बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि, "अरविंद केजरीवाल 'कटर ईमानदार' नेता हैं. बीजेपी इस ईमानदारी से डरती है. हमारा कोई भी नेता भ्रष्ट नहीं है. इसीलिए उन्होंने ऐसा नहीं कि भाजपा में शामिल हों."

प्रियंका कक्कड़ ने आगे कहा कि, "दो साल से अधिक समय से चल रही जांच के बावजूद हमारे किसी भी नेता से एक पैसा भी बरामद नहीं हुआ. भाजपा की मंशा अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार से दूर रखने की है. इसलिए वह यह साजिश रच रही है. हम ईमानदार हैं. हम बीजेपी से नहीं डरते.''

आतिशी ने बताया BJP का समन

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि, "जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पहला समन मिला था तो हमने कहा था कि ये दरअसल बीजेपी का समन था. आज बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये बात साबित कर दी है. उन्होंने कहा है कि ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर जेल में डालेगी.

आगे उन्होंने कहा कि, "मैं भाजपा और उनके प्रवक्ताओं से पूछना चाहता हूं कि जब ईडी ने यह नहीं बताया कि अरविंद केजरीवाल को गवाह या आरोपी के रूप में बुलाया गया है तो भाजपा को कैसे पता चला कि उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा?वे (बीजेपी) इसके बारे में जानते हैं क्योंकि ईडी का समन बीजेपी के मुख्यालय में स्क्रिप्टेड है."

calender
18 January 2024, 04:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो