Delhi Pollution: दिल्ली में 350 के नीचे पंहुचा AQI, एनसीआर समेत इन इलाकों में बढ़ी ठंड

Delhi Pollution: दिल्ली में लोगों को प्रदूषण से राहत मिलती हुई नजर आ रही है. वहां का एक्यूआई 350 के नीचे पहुंच गया है. जिससे लोगों को सांस लेने में राहत मिली है, तो वहीं मौसम में तेजी के साथ बदलाव होने के कारण ठंड बढ़ रही है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जानें इन इलाकों में एक्यूआई.
  • दो दिन छाएंगे बादल. 

Delhi Pollution: दिल्ली के कई इलाकों में अब बढ़ते प्रदूषण से लोगों राहत मिलती हुए दिख रही है, तो वहीं मौसम में तेजी के सआ बदलाव हो रहा है जिससे पूरे दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में बढ़ती ठंड लोगों को सता सकती है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार दिल्ली–एनसीआर में मंगलवार को सुबह वायु गुणवत्ता का स्तक 350 पर आ गया है.

आनंद विहार में एक्यूआई 340, आरके पुरम में 330, पंजाबी बाग में 325 औ आईटीओ में 310 है, मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से हवा की रफ्तार बढ़ने पर इसमें हल्के सुधार के आसार हैं. मौसम विभाग ने बताया है कि पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश की वजह से दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में ठंड बढ़ने के आसार हैं. 

दो दिन छाएंगे बादल 

गाजियाबाद में हवाओं के साथ लगातार ठंड बढ़ रही है. हालांकि दिन में धूप खिली रहने की वजह से राहत रहती है. लेकिन शाम में फिर से ठंड बढ़ने लगती है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन बाद हल्के बादल छाए रहने की उम्मीद हैं जिससे हल्की बारिश भी देखी जा सकती है. सोमवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

जानें इन इलाकों में एक्यूआई

फरीदाबाद - 240

गाजियाबाद - 248

ग्रेटर नोएडा - 257

गुरुग्राम - 257

नोएडा - 257

calender
19 December 2023, 07:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो