Delhi Weather : पहाड़ों पर हुई बर्फबारी, दिल्ली –एनसीआर में कड़ाके की ठंड बढ़ने के हुए आसार

Delhi Weather : पहाड़ों इलाकों में बर्फबारी होने के कारण दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड बढ़ने की उम्मीद है. इसके साथ ही रविवार को घना कोहरा के लोगों को सामना करना पड़ सकता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • दिल्ली में छायेगा आज घना कोहरा.
  • दिल्ली में बढ़ेगी कड़ाके की ठंड.

Delhi Weather: पहाड़ों पर हो रही पिछले कई दिनों से बारिश की वजह से दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में ठंड बढ़ने के आसार बने हुए हैं, मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले कुछ दिनों के अंदर दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में कड़ाके की ठंड का लोगों को सामना करना पड़ेगा. जैसे कि आप लोग जानते ही हैं कि क्रिसमस और न्यू ईयर के दिन काफी नजदीक हैं, ऐसे में मौसम में भी काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है. तो वहीं लोगों को बढ़ती ठंड भी सता रही है.

बर्फबारी के साथ दिल्ली मे ठंड बढ़ने की संभावना भी है. मौसम विभाग के अनुसार 18 दिसंबर से ठंडी हवाएं राजधानी में पहुंच सकती हैं, स्काईमेट के अनुसार इस समय एक ताज वेस्टर्न डिस्टरबेंस जम्मू और कश्मीर की पहाड़ियों और 17 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी ला सकता है.

दिल्ली में बढ़ेगी कड़ाके की ठंड

अधिक ऊंचाई पर बर्फबारी की संभावना है हिमाचल प्रदेश में भी इसकी वजह से बर्फबारी की उम्मीद है. जिसकी वजह केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि यूपी में भी इसका असर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने बताया है कि हिमाचल प्रदेश और शिमला में बारिश और बर्फबारी की वजह से दिल्ली समेत कई जगहों पर घना कोहरा और कड़ाके की ठंड और भी ज्यादा बढ़ सकती है.

दिल्ली में छायेगा आज घना कोहरा

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि रविवार यानी आज दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश में हल्का कोहरा छाए रहेगा. साथ ही अधिकतम तापमान 25 और सात डिग्री सेल्सियस तक देखा जायेगा. इससे पहले यानी शनिवार को अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा. न्यूनतम तापामन 5.5 डिग्री रहा, यह सामान्य से 3 डिग्री कम रहा, लोदी रोड का न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री साथ ही गुरुग्राम में तापमान 6.6 डिग्री रहा .

calender
17 December 2023, 07:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो