दिल्ली: नर्सिंग कॉलेज की दो छात्राओं के कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी, वार्डन ने लगाया था चोरी का आरोप

राष्ट्रीय राजधानी के एक नर्सिंग कॉलेज में हॉस्टल की वार्डन द्वारा दो छात्राओं को अपमानित किए जाने और उनके कपड़े उतरवाकर तलाशी लिए जाने का सनसनी मामला सामने आया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • नर्सिंग कॉलेज के छात्रावास की वार्डन ने चोरी के शक में दो छात्राओं के कपड़े उतरवाए

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के एक नर्सिंग कॉलेज में हॉस्टल की वार्डन द्वारा दो छात्राओं को अपमानित किए जाने और उनके कपड़े उतरवाकर तलाशी लिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारियों ने इसकी सूचना दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मंगलवार यानी बीते 2 मई को दोपहर 1 बजे के आसपास पुलिस नियंत्रण कक्ष (PCR) के पास एक फोन कॉल आया, जिसमें LNJP अस्पताल के अहिल्याबाई कॉलेज ऑफ नर्सिंग की दो छात्राओं के कथित उत्पीड़न और कपड़े उतरवाने की घटना के बारे में जानकारी दी गई।

अधिकारी के अनुसार, LNJP अस्पताल के अहिल्याबाई कॉलेज ऑफ नर्सिंग में B.Sc नर्सिंग फाइनल ईयर की स्टूडेंट्स वॉर्डन के साथ मंडी हाउस में एक इवेंट में गई थीं। यहां वार्डन ने देखा कि उसके बैग से 8,000 रुपए गायब थे। उसे इन दोनों छात्राओं पर चोरी का शक हुआ।

वहां से लौटकर वॉर्डन ने दूसरी स्टूडेंट्स की सहायता से दोनों छात्राओं के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली, लेकिन उनके पास से कोई पैसा नहीं मिला। मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे छात्राओं के उत्पीड़न और कपड़े उतारने की घटना से जुड़ी एक PCR कॉल पुलिस के पास पहुंची, जिसके बाद पुलिस ने जीरो FIR दर्ज की।

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद दोनों छात्राओं के परिजन हॉस्टल पहुंचे। उन्होंने कॉलेज प्रशासन से शिकायत वॉर्डन की शिकायत की। उन्होंने आईपी एस्टेट थाने में इस संबंध में एक शिकायत भी दर्ज कराई। पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच के बाद IP एस्टेट पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा-354 के तहत एक जीरो प्राथमिकी दर्ज की गई। अधिकारियों ने बताया कि मामला तिलक मार्ग थाने को स्थानांतरित किया जाएगा। 

calender
04 May 2023, 12:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो