Delhi Weather : दिल्ली में आज भी गरज सकते हैं बादल, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi Weather : दिल्ली में पिछले कई दिनों से हो रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलते हुए दिख रही है. साथ ही तापमान में गिरावट देखने को मिली है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • राजधानी में दो तीन दिनों से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

Delhi Weather : राजधानी में दो तीन दिनों से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, तो वहीं आज भी मौसम सुहावना रहेगा साथ ही बारिश होने की संभावना है. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हुई जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग ने बताया है कि कल की तरह आज भी अधिकतम तापमान 37 डिग्री से ज्यादा रहने की उम्मीद है. जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री से ज्यादा रहने का पूर्वानुमान है. कुछ इलाकों में बूंदाबादी और हल्की बारिश के आसार हैं.

बीती रात हुई हल्की बारिश

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश, दक्षिण हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हुई. इसके साथ ही बीती रात में भी आसमान में बादल छाए रहने और बहुत हल्की बारिश देखी गई थी.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में इस माह में अब तक 67.5 मिलीमीटर वर्षा हुई है जो सामान्य से 40 प्रतिशत कम है. दिल्ली के आस-पास सभी इलाकों में आज भी मौसम सुहावना रहने वाला है. साथ ही तेज हवा और बादल पूरे दिन छाएं रहेंगे. 

राजधानी में शनिवार दोपहर में कई इलाकों में झमाझम वर्षा हुई. फिर भी तापमान सामान्य से अधिक रहा. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी आकाश में बादल छाएं रहेंगे साथ ही कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है.

हवा की गुणवत्ता

इन इलाकों में हवा की गुणवत्ता दिल्ली का एयर इंडेक्स 110, फरीदाबाद का 117, ग्रेटर नोएडा का 124, गुरुग्राम का एयर इंडेक्स 193 दर्ज किया गया है. इस वजह से इन शहरों में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी है.

calender
24 September 2023, 06:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो