Delhi Liquor Scam: सीएम केजरीवाल को ED का समन, विपश्यना के लिए पंजाब रवाना मुख्यमंत्री

दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम अरविंदर केजरीवाल को समन भेजा है. ईडी ने सीएम को 21 दिसंबर को पेश होने का समन भेजा है. बता दें पेश होने से पहले सीएम केजरीवाल विपश्यना साधना क लिए 20 दिसंबर को होशियारपुर के गांव आनंदगढ़ रवाना हो गए है.

Garima Singh
Garima Singh

दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम अरविंदर केजरीवाल को समन भेजा है. ईडी ने सीएम को 21 दिसंबर को पेश होने का समन भेजा है. बता दें पेश होने से पहले सीएम केजरीवाल विपश्यना साधना के लिए 20 दिसंबर को होशियारपुर के गांव आनंदगढ़ रवाना हो गए है. ईडी के सामने पेश होने से ठीक एक दिन पहले केजरीवाल विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर में आकर साधना करने का प्रोगाम बना लिया.

सीएम अरविंदर केजरीवाल विपश्यना साधना के लिए यहा दस दिन के रहेंगे. बता दें, इस दौरान उनके अलावा किसी भी आप नेता और कार्यकर्ता को उनके साथ रहने की इजाजत नहीं होगी क्योंकि सीएम केजरीवाल का यह पूरी तरह से निजी प्रोग्राम है. इसे लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर के इर्द गिर्द पुलिस को सतर्क कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल आनंदगढ़ स्थित विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर होशियारपुर से 12 किलोमीटर दूर है. इसके बाद दोपहर तीन बजे के करीब केजरीवाल का हेलीकॉप्टर चौहाल स्थित एक निजी फैक्ट्री के हेलीपैड पर लैंड करेगा. वहीं, इस विपश्यना साधना पर उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रहेंगे. इसके अलावा भी किसी भी आप नेता और कार्यकर्ता के रहने की इजाजत नहीं होगी क्योंकि केजरीवाल का यह पूरी तरह से निजी प्रोग्राम है.

विपश्‍यना साधना के लिए केजरीवाल बिना किसी से मिले पुलिस की कड़ी सुरक्षा में सीधे विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर पहुंचेंगे. उनके साथ सीएम भगवंत मान भी जाएंगे. फिर केजरीवाल वहीं पर रुकेंगे और मान वहां से चले जाएंगे. बता दें, विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर में केजरीवाल दस दिन तक शिविर में साधना करेंगे. इस बीच वह किसी से मिलेंगे नहीं. साधना के लिए केजरीवाल ने होशियारपुर को इसलिए चुना है कि चूंकि आनंदगढ़ गांव पहाड़ियों की गोद में बसा है. पंजाब में ही साधना करने के लिए इसलिए भी चुना गया है कि चूंकि केजरीवाल पर ईडी का शिकंजा है. यहां पर आप की सरकार है. सो सुरक्षा के लिहाज से इसी चुना गया माना जा रहा है.

calender
20 December 2023, 06:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो