IPL 2024: PSL के सबसे महंगे खिलाड़ी से ज्यादा है मिचेल स्टार्क की एक मैच की फीस, हर गेंद के लिए मिलेंगे लाखों रुपए

IPL 2024: IPL में मिचेल स्टार्क को हर गेंद के लिए 7.3 लाख रुपए मिलेंगे. वहीं, IPL में खिलाड़ियों को मिले पैसों की तुलना में पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाडियों को बहुत कम पैसे मिलते हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL vs PSL Salary: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाईट राइडर्स ने रिकॉर्ड 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा है. इस तरह मिचेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं IPL में मिचेल स्टार्क को 1 गेंद फेंकने के लिए कितने पैसे मिलेंगे? साथ ही पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की तुलना में ये पैसे कितने ज्यादा हैं?

दरअसल, IPL में मिचेल स्टार्क को हर गेंद के लिए 7.3 लाख रुपए मिलेंगे. वहीं, IPL में खिलाड़ियों को मिले पैसों की तुलना में पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाडियों को बहुत कम पैसे मिलते हैं.

IPL vs PSL -

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग में मिचेल स्टार्क के एक मैच की फीस पाकिस्तान सुपर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी से भी ज्यादा है. पाकिस्तान सुपर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी की सैलरी 1.4 करोड़ रुपए है. इसकी तुलना मिचेल स्टार्क को मिलने वाले पैसों से करें तो स्टार्क IPL के महज 1 मैच से इससे ज्यादा पैसा कमा लेंगे.

मिचेल स्टार्क की एक मैच की फीस 1.7 करोड़ रुपए होगी. वहीं IPL में मिचेल स्टार्क को हर गेंद के लिए 7.3 लाख रुपए मिलेंगे. हालांकि अगर कोई मुकाबला बारिश या किसी और वजह से रद्द होता है तो इस कीमत में बदलाव हो जाएगा.

IPL नीलामी में पहली बार लगी 20 करोड़ से ज्यादा की बोली -

गौरतलब हो कि मंगलवार 19 दिसंबर को IPL की नीलामी का आयोजन हुआ था. इस नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क पर 24.75 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपए खर्च कर अपने खेमे में शामिल किया.

दरअसल IPL इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब IPL नीलामी में किसी खिलाड़ी की कीमत 20 करोड़ रुपए से ज्यादा गई हो. इसके अलावा विश्व कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल पर भी पैसों की बारिश हुई. डेरिल मिशेल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपए खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया.

calender
20 December 2023, 05:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो