IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 की निलामी में बिके 72 खिलाड़ी, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर हुई पैसों की बारिश

IPL Auction 2024: विश्व कप के विजेता टीम आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा. नीलामी में हर्षल पटेल सबसे महंगे खिलाड़ी रहे.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियम लीग 2024 की शुरुआत से पहले मंगलवार, (19 दिसंबर) को दुबई के कोका कोला ऐरिना में खिलाडियों के निलामी क आयोजन हुआ. इस निलामी के दौरान इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी 10 टीमों के सदस्य भाग लिए. जहां इस बार की नीलामी में कुल 72 खिलाड़ी बिके. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये खर्च कर टीम में शामिल किया है.

वहीं विश्व कप के विजेता टीम आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा. नीलामी में हर्षल पटेल सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. उन्हें पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ में खरीदा. यूपी के लिए खेलने वाले समीर रिजवी सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी रहे. समीर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा.

नीलामी के अंतिम राउंड में बिके दक्षिण अफ्रीका के नांद्रे बर्गर 

नीलामी के आखिरी दौर में दक्षिण अफ्रीका के नांद्रे बर्गर को राजस्थान रॉयल्स ने 50 लाख रुपये खर्च करते हुए टीम में शामिल किया. वहीं भारत के अनकैप्ड खिलाड़ी साकिब हुसैन को केकेआर ने 20 लाख रुपये में खरीदा. इसके अलावा अरावले अवनीश को चेन्नई ने 20 लाख में खरीदा. वहीं स्वप्निल सिंह को पंजाब ने 20 लाख और शिवालिक शर्मा को मुंबई ने 20 लाख में अपनी टीम में शामिल किया.

दिल्ली कैपिटल्स ने शाई होप को 75 लाख में खरीदा 

आईपीएल 2024 के लिए आयोजित निलामी के आखिरी राउंड में वेस्टइंडीज के विकेटकीपर और बल्लेबाज शाई होप की भी बोली लग गई. होप को दिल्ली कैपिटल्स ने 75 लाख रुपये खर्च कर खरीदा. वहीं मुंबई इंडियंस ने अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा. 

चेन्नई सुपरकिंग्स ने डेरिल मिशेल पर खर्च के 14 करोड़ 

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए था. निलामी के दौरान डेरिल मिशेल पर पहली बोली दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई. इसके बाद पंजाब किंग्स भी इस रेस में खुद को शामिल कर लिया. इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने बोली लगानी शुरू कर दी और अंत में सीएसके ने इस रेस में बाजी मार ली. इस दौरान  चेन्नई ने 14 करोड़ रुपए खर्च करते हुए न्यूजीलैंड के इस ऑलराउंडर को अपने टीम में शामिल कर लिया. 

Topics

calender
19 December 2023, 11:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो