IPL Auction 2024: आईपीएल के सबसे महंगे प्लेयर्स में 2 अनकैप्ड भारतीय भी शामिल, जानें किस टीम ने लगाई बोली

IPL Auction 2024: इस बार की नीलामी में खरीदे गए 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों की फेहरिस्त में भारत के दो अनकैप्ड प्लेयर्स का नाम भी शामिल है, इन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ने तो पहले कभी भी IPL नहीं खेला है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL Auction 2024: पिछले कई दिनों से इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी की चर्चा जोरों पर थी. आखिरकार IPL 2024 के लिए आयोजित किया गया मिनी ऑक्शन समाप्त हो चुका है. इस नीलामी में पुराने सभी नीलामी के कई सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं. IPL के इतिहास में पहली बार 20 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की बोलियां लगाई गई हैं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाईट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपए और ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है.

बता दें कि इस बार की नीलामी में खरीदे गए 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों की फेहरिस्त में भारत के दो अनकैप्ड प्लेयर्स का नाम भी शामिल है, इन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ने तो पहले कभी भी IPL नहीं खेला है.

समीर रिजवी -

इस फेहरिस्त में पहला नाम समीर रिजवी का है, समीर की बेस प्राइज सिर्फ 20 लाख रुपए थी. समीर के नाम पर पहली बोली चेन्नई सुपर किंग्स लगाई, फिर गुजरात टाइटंस मैदान में आई. आखिर में दिल्ली कैपिटल्स ने दो बार बोली लगाई, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स समीर रिजवी को अपनी खेमे में शामिल करने का पूरा मन बनाकर आई थी.

20 वर्षीय समीर ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है. समीर बेहद आसानी से लंबे-लंबे छक्के मारने का दम-खम रखते हैं. यूपी टी20 लीग में समीर ने सबसे तेज शतक भी जड़ा था. इसके अलावा वो ऑफ-ब्रेक गेंदबाज भी हैं.

शाहरुख खान -

वहीं इस फेहरिस्त में दूसरा नाम शाहरुख खान का आता है, जो इस बार की नीलामी में खरीदे गए दस सबसे महंगे खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं. शाहरुख खान ने अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू नहीं किया है. इसके बावजूद भी शाहरुख किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है, क्योंकि पिछले कुछ सालों से वह लगातार IPL में नजर आते रहे हैं और लंबे-लंबे शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं.

बता दें कि शाहरुख पिछले कुछ सीजन से पंजाब किंग्स के लिए खेलते आ रहे थे, लेकिन इस बार पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था. नीलामी में शाहरुख को पंजाब किंग्स ने एक बार फिर खरीदने का प्रयास किया, लेकिन आखिर में गुजरात टाइटंस ने 7.40 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम का हिस्सा बना लिया.

calender
20 December 2023, 05:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो