शराब घोटाला मामला: केजरीवाल के घर पहुंची ED की टीम, सर्च ऑपरेशन जारी

Arvind Kejriwal: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ईडी, हाईकोर्ट से बेल न मिलने पर एजेंसी ने शुरू की अपनी कार्रवाई. 

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ईडी. हाईकोर्ट से बेल न मिलने पर एजेंसी ने शुरू की अपनी कार्रवाई. दरअसल अभी-अभी सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. प्रवर्तन निर्देशालय ( ईडी की टीम) ने केजरीवाल के घर पर छापेमारी की है. ईडी के एसीपी रैंक के अधिकारी केजरीवाल के घर पर इस वक्त मौजूद हैं.  

सीएम केजरीवाल को शराब घोटाले मामले में हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली. जिसके बाद ईडी ने अपना कदम उठाते हुए सीएम के घर पहुँच कर छानबीन करनी शुरू कर दी है.   

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईडी के समन पर नहीं पहुंचने पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने ANI से बात करते हुए कहा कि, " केजरीवाल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 'इंडिया अगेंस्ट करप्शन' नामक अभियान से की थी, जहां उन्होंने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए अधिकारियों को तैनात करने का वादा किया था, जिसे उन्होंने पूरा नहीं किया है." हो गया... वह नाटक करने, झूठ बोलने, यू-टर्न लेने और अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं करने के लिए जाने जाते हैं.''

HC ने शराब घोटाले मामले में केजरीवाल को कही ये बात 

हाईकोर्ट के न्यायधीश सुरेश कुमार कैत व न्यायमूर्ति मनोज जैन की पीठ में केजरीवाल के दिए बेल के आवेदन को रद्द कर दिया है. कोर्ट ने उनके आवेदन पर आने वाले 22 अप्रैल को विचार विमर्श को कहा है. पीठ के तरफ से कहा गया कि " हमने दोनों पक्षों को सुना है जिसके बाद अभी हम कानूनी संरक्षण देने के लिए तैयार नहीं है." प्रतिवादी अपना जवाबी दाखिल करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं. कोर्ट से मिले इस आदेश के बाद ईडी ने अपनी कार्रवाई करते हुए सीएम केजरीवाल के घर छापा मारा है. 

सौरभ भारद्वाज ने जताई गिरफ्तारी की आशंका

दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि "जिस तरह से पुलिस सीएम के घर के अंदर है और किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है, उससे लगता है कि सीएम आवास पर छापा मारा गया है. ऐसा लगता है कि सीएम को गिरफ्तार करने की तैयारी है."

calender
21 March 2024, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो