Unnao Murder केस में बड़ा खुलासा, जावेद ने बताया क्या-क्या हुआ था उस दिन

Unnao Murder Case: जावेद ने बताया कि घटना वाले दिन वो बाज़ार से गोश्त काटने के लिए चाकू भी ख़रीदकर लाया था. 

JBT Desk
JBT Desk

Unnao Murder Update: उन्नाव कत्ल कांड में जावेद की गिरफ़्तारी के बाद बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि जावेद ने अपने बयान में कहा कि पत्नी को बच्चे न होने की वजह से साजिद मानसिक बीमार हो गया था. घटना वाले दिन वो बाज़ार से गोश्त काटने के लिए चाकू भी ख़रीदकर लाया था. बताया जा रहा है कि जावेद का कहना है कि हो सकता है कि छोटे बच्चों से नफरत करने की वजह से भी साजिद ने मासूमों की जान ली हो. 

इससे पहले कुछ जगहों पर यह दावा भी किया जा रहा था कि साजिद का पीड़ित परिवार के घर आना-जाना था या नहीं. पड़ोसियों का कहना है कि साजिद का उसके घर आना जाना था. हालाँकि बच्चों के पिता कहना है कि साजिद का उनके कोई आना जाना था नहीं था लेकिन अब जावेद ने अपने बयान में कहा है कि साजिद को पीड़ित परिवार के घर पर आना जाना था. 

आरोपी जावेद ने किया मौत का खुलासा

जावेद ने अपने बयान में बताया कि घटना वाले दिन बाज़ार से चाकू लाने के बाद साजिद मुझे भी अपने साथ पीड़ित के घर पर ले गया था लेकिन मैं नीचे ही खड़ी था और जब वो छत से उतर रहा था तो खून से लथपथ था. मैं यह सब देखकर डर गया था और फिर हम मौक़े से फ़रार हो गए.

बता दें कि उन्नाव में नाई का काम करने वाले जावेद और साजिद ने एक घर में जाकर दो बच्चों को बेरहमी से कत्ल कर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों वहाँ से भाग गए. पुलिस को जैसे ही जानकारी मिली तो क़ातिलों को पकड़ने के लिए टीमें बनाई भेज दीं. इस दौरान साजिद पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गया. हालाँकि जावेद वहाँ से भागने में कामयाब रहा. घटना के बाद गुरुवार को जावेद गिरफ्तार किया गया है. जिसके बाद उसने यह बयान दिए हैं. 

पूछताछ के बाद एसएसपी का बयान

बदायूं दोहरे हत्याकांड मामले में दूसरे आरोपी जावेद को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उस से काफी लंबी पूछताछ की है. इसके बाद एसएसपी ने मीडिया को बताया कि "घटना वाले दिन दोनों भाइयों ने अपनी दुकान खोली थी. मगर साजिद की तबीयत कुछ खराब होने लगी जिसके बाद वह डॉक्टर के यहां जाने की बात करते हुए दुकान से चला गया. इसके बाद वह बहुत समय तक नहीं लौटा. वहीं बीते मंगलवार की दोपहर साजिद ने एक नया चाकू भी खरीदा था. जिसके बाद वह उसी शाम मृतक बच्चों के घर पहुंचा और दोनों मासूम बच्चों को मौत के घाट उतार दिया."

साजिद को थी मानसिक बीमारी

पुलिस ने साजिद के भाई जावेद से पूछताछ करने के बाद इस बात का खुलासा किया कि पुलिस मुठभेड़ में मारा गया आरोपी साजिद बचपन से मानसिक रूप से बीमार था. वहीं उसके पिता ने कई सालों तक उसका मानसिक इलाज भी कराया. मगर दिन प्रतिदिन उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ती जा रही थी. मौत की घटना को अंजाम देने वाले दिन साजिद की तबियत कुछ ज्यादा ही खराब थी.

जिसके बाद दोनों भाइयों ने अपने पड़ोसी के घर में घुसकर उसके दो बच्चों को चाकू से बार करके मौत के मुंह में पहुंचा दिया. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों भाई मौके से फरार हो गए, जिसमें से एक भाई साजिद को पुलिस ने मार गिराया और दूसरे भाई जावेद को आज पुलिस ने बरेली में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि जावेद से अभी पूछताछ जारी है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
 

calender
21 March 2024, 07:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो