G20 Summit In Delhi: 'जय सियाराम' बोलने वाले ब्रिटिश PM भारत पहुंचे, अक्षरधाम मंदिर में भगवान स्वामी नारायण के करेंगे दर्शन

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और पत्नी का स्वागत केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने किया. प्रधानमंत्री बनने के बाद ऋषि सुनक की भारत में यह पहली यात्रा है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक शुक्रवार को अपनी पत्नी के संग भारत में जी-20 सम्मेलन में शामिल होने के लिए दिल्ली में पहुंचे हैं और राजधानी में 9 और 10 सितंबर को होने वाले जी-20 समिट में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा ऋषि सुनक दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में भगवान स्वामी नारायण के दर्शन भी करेंगे.

अश्विनी चौबे ने किया पीएम सुनक का स्वागत  

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और पत्नी का स्वागत केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने किया. प्रधानमंत्री बनने के बाद ऋषि सुनक की भारत में यह पहली यात्रा है. बता दें कि हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हुआ था, जिसमें वह मोरारी बापू की कथा में जय सियाराम कहते हुए नजर आ रहे हैं. उस दौरान ऋषि सुनक ने कहा था कि मैं कथा सुनने के लिए ब्रिटिश पीएम की हैसियत से नहीं आया हूं, बल्कि एक हिंदू के नाते आया हूं. 

पीएम अपनी पत्नी संग स्वामी नारायण के करेंगे दर्शन 

ब्रिटिश पीएम अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ भगवान स्वामी नारायण के दर्शन करेंगे, हालांकि उनके दर्शन को लेकर मंदिर के पंडित ने अभी टाइम डिसाइड नहीं किया है. आपको बताते चले कि पीएम ऋषि सुनक का दिल्ली के शांगरी ला होटल में ठहरने का इंतजाम किया गया है. इस सम्मेलन में ऋषि सुनक का मुद्दा वैश्विक अर्थव्यवस्था को स्थिर करना, अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को बेहतर बनाना और सबसे कमजोर का समर्थन करना शामिल है. 

9 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे प्रधानमंत्री सुनक से मुलाकात 

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 सितंबर को ऋषि सुनक के साथ अलग द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. दोनों नेताओं ने इससे पहले जापान में हुए जी-7 में वार्ता की थी. दोनों देशों के मजबूत रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और मुक्त व्यापार जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा हुई थी. 

calender
08 September 2023, 06:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो