सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाए नार्को टेस्ट, हम उसके लिए तैयार: बजरंग पूनिया

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की नारको टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर की चुनौती को पहलवानों ने सोमवार को स्वीकार कर लिया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाए नार्को टेस्ट, हम उसके लिए तैयार: बजरंग पूनिया

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर की चुनौती को पहलवानों ने सोमवार को स्वीकार कर लिया है। बजरंग पूनिया ने अपने बयान में कहा कि हम किसी भी तरह के कोई भी टेस्ट कराने के लिए तैयार है, लेकिन इसे सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाएगा।  ताकि सच्चाई का पूरे देश को पता चल सके।

पहलवान विनेश फोगाट अपने बयान में बोली कि मैं बृजभूषण से कहना चाहती हूं कि सिर्फ विनेश ही नहीं, शिकायत करने वाली सभी लड़कियां नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इसे लाइव किया जाना चाहिए ताकि देश की बेटियों के प्रति उसकी क्रूरता के बारे में पूरा देश जान सके।

बृजभूषण शरण सिंह ने टेस्ट को लेकर कहीं बात

रविवार (21 मई) को बृजभूषण शरण सिंह ने अपने फेसबुक के ऑफिसियल पेज पर घोषणा करते हुए कहा था कि "अगर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया अपना टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं तो प्रेस बुलाकर घोषणा करें। मैं उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिए तैयार हूं। बृजभूषण शरण सिंह अपनी बात पर पहले भी कायम थे, आज भी कायम है और हमेशा कायम रहने का देशवासियो को वादा करता हूँ। रघुकुल रीती सदा चली आयी प्राण जाये पर वचन न जाई।।....जयश्रीराम " 

रेसलर्स पिछले 30 दिनों से जंतर-मंतर पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच और गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कल यानी 23 मई को इंडिया गेट पर पहलवान कैंडल मार्च निकालेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए देश के जाने-माने पहलवान इस वक्त दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते 23 अप्रैल से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया तथा साक्षी मलिक समेत कई नामी पहलवान शामिल हैं।

calender
22 May 2023, 01:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो