सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ एकत्र हुए दस लाख से अधिक हस्ताक्षरः आप

आम आदमी पार्टी ने कहा कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ डोर-टू-डोर अभियान के तहत दस लाख से अधिक हस्ताक्षर प्राप्त हुए है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • आप ने डोर-टू-डोर अभियान के तहत 10 लाख से अधिक हस्ताक्षर पत्र एकत्र किए-राय

आम आदमी पार्टी ने कहा कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ पार्टी ने डोर-टू-डोर अभियान के दौरान दस लाख से अधिक हस्ताक्षर एकत्र किए हैं। सोमवार को आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि 'एकत्र हुए हस्ताक्षरों के बाद आप ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भेजा जाएगा।' 

दरसअल, आप ने पिछले महीने दिल्ली के सभी वार्डों में निवासियों से हस्ताक्षर लेने के लिए डोर-टू-डोर अभियान शुरू किया था। गोपाल राय ने कहा कि हमारा लक्ष्य दस लाख हस्ताक्षर एकत्र करने का था और रविवार को हमने इसे हासिल कर लिया। इस अभियान में लोकसभा प्रभारी और पार्षद शामिल थे। राय ने कहा कि "सभी जानते हैं कि सिसोदिया और जैन वे लोग है, जिन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को बदल दिया।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गोपाल राय ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों को बदल दिया, जबकि सत्येंद्र जैन ने मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया। दिल्ली के लोग इस बात से नाराज हैं कि उन्हें लोगों को सलाखों के पीछे डाल दिया गया है। गोपाल राय ने कहा कि "मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ लोगों में आक्रोश है। लोग पूछ रहे हैं कि देश का करोड़ों रुपये गबन करने वाले आजाद घूम रहे हैं और दिल्ली के अंदर शिक्षा और स्वास्थ्य में बेहतरीन काम करने वाले मंत्री आज जेल के अंदर हैं, आखिर क्यों?" 

गोपाल राय ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जांच एजेंसियों की कार्रवाई से यह साफ होता है कि आप (केंद्र) किस से लड़ रहे हैं। अगर आपको भ्रष्टाचार से खिलाफ लड़ना है तो उन अरबपतियों को गिरफ्तार करें, जिन्होंने देश के अरबों रूपये लूट लिए हैं। आप अच्छे काम को मत रोकिए। गोपाल राय ने कहा कि 'सिसोदिया और जैन ने मेहनत से अच्छा काम कर देश में एक उदहारण पेश किया। देश और दुनिया में दिल्ली का नाम हुआ है तो आप (बीजेपी) उनको ही रोकने में लगे हुए हैं।' दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अभियान का समर्थन करने के लिए दिल्लीवासियों का धन्यवाद किया है। इस दौरान शिक्षा मंत्री आतिशी समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहें।  

आपको बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई ने 26 फरवरी को लंबी पूछताछ करने के बाद मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। सिसोदिया सीबीआई जांच के साथ-साथ ईडी जांच का भी सामना कर रहे है। जबकि पिछले साल मई, 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था।

calender
10 April 2023, 08:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो