Delhi School: आज से खुल जाएंगे स्कूल, वायु की गुणवत्ता में सुधार होने के बाद दिल्ली सरकार ने लिया फैसला

दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ने से दिल्ली सरकार ने 9 से 18 नवंबर तक स्कूल बंद करने का ऐलान किया था, लेकिन अब प्रदूषण में सुधार हो गया है तो केजरीवाल सरकार ने स्कूल खोलने का निर्णय लिया है.

Sachin
Sachin

Delhi School Reopen: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण होने के कारण दिल्ली के स्कूलों को बंद कर दिए गए थे. लेकिन ग्रेप चार के तहत लागू किए गए प्रतिबंधों को वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने हटा लिया था. इसके बाद दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला किया था. दिल्ली निदेशालय ने आधिकारिक तौर पर 18 नवंबर को नोटिस जारी कर इस बात की सूचना दी थी. 

10 दिन के लिए बंद हुए स्कूल 

बता दें कि दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ने से दिल्ली सरकार ने 9 से 18 नवंबर तक स्कूल बंद करने का ऐलान किया था, लेकिन अब प्रदूषण में सुधार हो गया है तो केजरीवाल सरकार ने स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. इस मुद्दे पर शनिवार को पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बैठक बुलाई थी. 

स्कूल रिओपन करने के बाद सरकार ने एहतियातन बरतने के लिए कहा 

बैठक में इस बात सर्वसहमति से बनी की जब दिल्ली की वायु में सुधार हो गया है तो अब स्कूल खोल दिए जाने चाहिए. हालांकि स्कूल खोलने के साथ ही बच्चों के अभिभावकों से एहतियातन बरतने के लिए निर्देश जारी किए हैं, स्कूल आने के दौरान मास्क लगाने की सलाह दी है. ताकि धूल-मिट्टी हवा के माध्यम से शरीर में प्रवेश न करे. 

calender
20 November 2023, 07:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो