Tomato Price: दिल्ली NCR में कल से ‘मोबाइल वैन’ में बिकेगा सस्ता टमाटर, जानें कितना होगा रेट?

Tomato Price: दिल्ली NCR के अलावा सहकारी संस्था वीकेंड पर लखनऊ, कानपुर और जयपुर जैसे अन्य शहरों में भी टमाटर की बिक्री आसमान छू रही है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पीछले दिनों से लगातार टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं.

Tomato Price: पीछले दिनों से लगातार टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं ऐसे में दिल्ली एनसीआर वालों को बड़ी राहत मिलने वाली है. पूरे देश में टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. ऐसे में NCCF के अधिकारियों ने ऐलान किया है जनता को राहत देने के लिए दिल्ली NCR में मोबाइल वैन के माध्यम से 90 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर टमाटर की बिक्री शुरू की जायेगी.

गुरुवार को अधिकारियों ने बताया है कि नोएडा में रजनीगंधा चौक स्थित एनसीसीएफ कार्यालय में और ग्रेटर नोएडा और अन्य स्थानों पर मोबाइल वैन के माध्यम से टमाटर बेचे जाएंगे. सहकारी समिति लखनऊ, कानपुर, और जयपुर जैसे अन्य शहरों में भी बिक्री शुरू करेगे.

सहकारी समीति NCCF और NAFED को केंद्र सरकार से टमाटर बेटने का आदेश चुका है. देश के कई हिस्सों में कीमत 200 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक हो गई है. जिससे उपभोक्ताओं की जेब पर भारी असर पड़ रहा है.?

इन जगहों पर मिलेंगे कम रेट में टमाटर 

गुरुवार को उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा है कि दिल्ली एंव राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, और पश्चिम बंगाल में टमाटर रियायती दरों पर बेचे जाएंगे. इसके अलावा पटना, वाराणसी, कानपुर, और कोलकाता, में भी रियायती टमाटर उपलब्ध होंगे.

सरकार का आदेश

केंद्र सरकार डिपार्टमेंट ऑफ कंज्यूमर अफेयर्स ने आंध्र प्रदेश कर्नाटक और महाराष्ट्र से टमाटर खरीदने का फैसला किया है. ऐसा इसीलिए ताकि दिल्ली एनसीआर में टमाटर की कीमतों पर नकेल कसा जा सके. सरकार की तरफ से केंद्र सरकार की एजेंसी नेफेड इन राज्यों से टमाटर का प्रोक्यूरमेंट करेगी. उसे दिल्ली लाकर कुछ डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर्स पर डिस्ट्रीब्यूटी किए जाएंगे.

calender
14 July 2023, 07:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो