Weather: दिल्ली में बारिश के बाद मौसम में ठंडक, चिलचिलाती गर्मी के लिए हो जाइये तैयार

Weather: दिल्ली का अधिकतम तापमान लगातार तीसरे दिन 30 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर बना हुआ है, जो आने वाले दिनों में गर्मी के आगमन का संकेत है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather: राजधानी में बुधवार को हल्की बारिश दर्ज की गई, जो मुख्य रूप से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ की वजह से थी. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस (डिग्री सेल्सियस) दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था. मंगलवार को 30.9 डिग्री से मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई. 

इसके साथ, दिल्ली का अधिकतम तापमान लगातार तीसरे दिन 30 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर बना हुआ है, जो आने वाले दिनों में चिलचिलाती गर्मी के आने की चेतावनी दे रहा है. इस बीच, न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम और मंगलवार के 14.2 डिग्री सेल्सियस से लगभग एक डिग्री कम था. 

आसमान रहेगा साफ 

आईएमडी के ताजा अपडेट के मुताबिक, आसमान साफ ​​रहेगा साथ ही 25 से 35 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, दिन में आसमान साफ ​​हो जाएगा और शुक्रवार को भी आसमान साफ रहेगा, साथ ही 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सतही हवाएं चलेंगी. अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है. 

बारिश के बाद बदला मौसम 

बुधवार को सफदरजंग में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच मामूली बारिश हुई. पालम, लोधी रोड, रिज और आयानगर सहित अन्य मौसम केंद्रों में भी हल्की बारिश दर्ज की गई, जबकि एसपीएस मयूर विहार में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. इस बीच, नोएडा और गुरुग्राम जैसे एनसीआर क्षेत्रों में क्रमशः 2 मिमी और 2.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. इससे दिल्ली में हल्की ठंडक का एहसास हुआ. 

calender
14 March 2024, 06:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो