Delhi Weather: दिल्ली में दो दिनों में बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया अपडेट

Delhi Weather: धूप और बादलों की लुकाछिपी के बीच दिल्ली का मौसम लगातार ठंडा बना हुआ है. बुधवार को लगातार दूसरे दिन यहां की सुबह 13 साल में सबसे ठंडी दर्ज की गई.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Weather: बुधवार को लगातार दूसरे दिन यहां की सुबह 13 साल में सबसे ठंडी दर्ज की गई. बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री दर्ज किया गया. अगले चार दिनों तक दिल्ली का तापमान 25 से 27 डिग्री रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, फरवरी के अंत में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई. लेकिन पिछले कई दिनों से इसमें एक बार फिर गिरावट आ रही है. इसके चलते दिल्ली में सुबह और शाम के समय ठंड बनी हुई है. 

तापमान में आई गिरावट

अधिकतम तापमान भी सामान्य से चार डिग्री नीचे बना हुआ है. बुधवार को दिल्ली का तापमान 23.6 डिग्री रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिनों तक दिल्ली का तापमान 25 से 27 डिग्री के बीच रह सकता है. सोमवार के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी बदलाव होंगे. 

तेज हवाओं से बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं, जिससे मौसम में ठंडक का बढ़ जाएगी. दिल्ली में हवा की रफ्तार आठ से 25 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है. अगले दो दिनों तक आसमान में हल्के बादल रहेंगे, लेकिन फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है. 11 मार्च को दिल्ली का अधिकतम तापमान 29 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक पहुंच सकता है.

प्रदूषण में आई कमी

बुधवार को दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत मिली. दिल्ली का AQI 138 दर्ज किया गया जो मध्यम श्रेणी में आता है. द्वारका एनएसआईटी दिल्ली का इकलौता इलाका था जहां AQI 201 दर्ज किया गया था, यह खराब श्रेणी में आता है. दिल्ली के आधा दर्जन से ज्यादा इलाकों में हवा संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई. विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अगले तीन दिनों तक दिल्ली की हवा मध्यम श्रेणी में रहेगी. 

calender
07 March 2024, 06:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो