Weather update : दिल्ली –एनसीआर में छाया घना कोहरा, आज के लिए हुआ ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather update : दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला. साथ ही तेज हवा चलने का आज अनुमान हैं. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • कुछ दिनों दिनों तक मौसम ऐसी ही बना रहेगा.
  • मौसम विभाग के अनुसार दिन में आसमान साफ रहेगा.

Weather update: दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा गया. आज सुबह–सुबह अधिकतर राज्यों में लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ा. जिससे आने और जाने लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. मौसम बदलाव के कारण दिल्ली में मंगलवार को भी घना कोहरा छाया रहा.

अधिकतम तापमान

आईजीआई एयरपोर्ट समेत दिल्ली के दूसरे कई इलाकों में सुबह तीन घंटे दृश्यता शून्य रही. प्रादेसिक मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री दर्ज किया गया है. न्यूनतम तापमान सात डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम है. 

चलेगी बर्फीली हवा 

मौसम विभाग के अनुसार दिन में आसमान साफ रहेगा, लेकिन सुबह में लोगों को कोहरे की समस्या का सामना करना पड़ेगा. बुधवार को हवा की दिशा मे बदलाव का अनुमान है. संभावना है कि उत्तर-पश्चिम दिशा से बर्फीली हवा चल रही है. मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

कुछ दिनों तक मौसम ऐसी ही बना रहेगा सुबह में घन कोहरा और दोपहर में धूप, इस दौरान अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. विभाग के मुतबिक, ठंडी हवा के कारण दिन का तापमान गिरेगा.

दिल्ली–एनसीआर में मंगलावर को कई इलाकों घना कोहरा छाया जिससे राजधानी में हवाई और रेल आवाजही को बुरी तरह प्रभावित किया. सड़कों पर भी यातायात धीमा रहा. कई जगह सुबह जाम भी लगा. एयरपोर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार,दिल्ली में घने कोहरे की स्थिति अगले 24 घंटे बनी रहेगी.

calender
27 December 2023, 06:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो