Wrestlers Protest: नरेश टिकैत ने पहलवानों को गंगा में मेडल बहाने से रोका, सरकार को 5 दिन का अंतिम चेतावनी

पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध के निशान के रूप में अपने पदक गंगा नदी में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार पहुंचे।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • Wrestlers Protest: मेडल बहाने के लिए हरिद्वार पहुंचे पहलवान

Wrestlers Protest: यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध कर रहे पहलवानो के मामले में काफी हलचल देखने को मिली। खिलाड़ियों ने दोपहर को दावा किया कि वह शाम 6 बजे अपने सारे मेडल गंगा नदी में बहाएंगे। 

मेडल बहाने के लिए पहलवान हरिद्वार में हर की पौड़ी पहुंच भी गए, लेकिन इस काम को अंजाम देने से पहले किसान नेता नरेश टिकैत ने वहां पहुंचकर पहलवानों को रोक लिया है। टिकैत ने रेसलर्स को समझाते हुए मेडल अपने पास ले लिए और सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया है।

इस बीच मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा यह बहुत दुख की बात है कि ये ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने देश का मान बढ़ाया, वे देश के लिए कई प्रतिष्ठित पदक लेकर आए, उन्होंने देश की सेवा की, आज वे हार रहे हैं। प्रधानमंत्री ने खुद उन्हें देश के नायक के रूप में सम्मान किया और अब उनके साथ बहुत बुरा व्यवहार किया जा रहा है, यह देखकर दुख होता है। मैं सरकार के इस रवैये को नहीं समझ पा रहा। इसके पीछे की राजनीति हो रही है।

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि पहलवानों को समझाएंगे कि वह मेडल को गंगा में प्रवाहित न करके राष्ट्रपति को सौंप दें।

calender
30 May 2023, 06:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो