Wrestlers Protest: पांच महीने बाद सड़क पर खत्म हुआ पहलवानों का ‘दंगल’, कोर्ट में जारी रहेगी जंग

Wrestlers Protest: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब पहलवान सड़कों पर नहीं उतरेंगे, पहलवानों ने ये लड़ाई कोर्ट में लड़ने का फैसला किया है। न्याय मिलने तक लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Wrestlers Call Off Protest: भारतीय कुश्ती संघ और बृजभूषण सिंह के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रहे पहलवान अब अपनी लड़ाई सड़क में नहीं बल्कि अदालत में लड़ेंगे। ये लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता, लेकिन अब सड़क पर दंगल नहीं होगा। यह जानकारी महिला पहलवान साक्षी मालिक ने ट्वीट के करते हुए दी है।

बता दें कि साक्षी मालिक और विनेश फोगाट ने ट्वीट में लिखा है कि, "सरकार के साथ 7 जून को बातचीत हुई, सरकार ने पहलवानों के साथ किए वादे पर अमल करते हुए महिला कुश्ती खिलाड़ियों की तरफ से महिला उत्पीड़न और यौन शोषण के संबंध में की गई शिकायतों के मामले में FIR दर्ज की। दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करके 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। इस केस में पहलवानों की कानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी जब तक न्याय नहीं मिल जाता।"

उन्होंने आगे लिखा कि, "कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नई कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है। चुनाव 11 जुलाई को होना तय है। सरकार ने जो वादे किए हैं उस पर अमल होने का इंतजार रहेगा।" साथ ही साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया से कुछ दिन के लिए ब्रेक ले लिया है, जिसकी जानकारी दोनों ने अपने-अपने ट्वीट के जरिए दी है।

5 महीने जारी रहा आंदोलन -

गौरतलब हो कि देश के नामी पहलवानों ने बीते पांच महीनों से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंग छेड़ रखी थी। बृजभूषण सिंह पर पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारी पहलवानों ने बृजभूषण सिंह से इस्तीफे की मांग करते हुए, गिरफ्तारी की भी मांग की थी। यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा, दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की। हालांकि बाद में नाबालिग पहलवान ने एफआईआर में लगाए गए अपने आरोपों को वापस ले लिया था।

calender
26 June 2023, 09:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो