Bihar: शराब कांड के आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम के साथ जमकर मारपीट, हमले में ASI गंभीर रूप से घायल

Bihar: बिहार के समस्तीपुर में शराब कांड में शामिल आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर आरोपी के परिजनों ने हमला बोल दिया. यह घटना समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर ओपी क्षेत्र अंतर्गत घिबाई गांव का बताया जा रहा है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Bihar: बिहार के समस्तीपुर में शराब माफिया को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर आरोपी के परिजनों ने हमला बोल दिया. यह घटना समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर ओपी क्षेत्र अंतर्गत घिबाई गांव का बताया जा रहा है. गुप्त सूचना पर शराब कांड के आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची टीम की माफिया के परिजनों ने जमकर पिटाई कर दी. शराब माफिया के परिजनों ने थाने के एएसआई विनोद कुमार के साथ जमकर मारपीट की. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

शराब माफिया के परिजन के द्वारा एएसआई के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. आरोपियों ने पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर आरोपी को भी पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया. 

बिहार में लगातार हो रही है ऐसी घटनाएं

गौरतलब है कि बिहार में शराब बंदी कानून को पूरी तरह से लागू करवाने के लिए प्रशासन को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में समस्तीपुर से सटे बेगूसराय के भगवानपुर में शराब की सूचना मिलने पर आबाकारी  विभाग की टीम छापेमारी की कार्रवाई करने पहुंची थी. इस दौरान गांव वालों से उसकी झड़प हो गई थी. इसके बाद कई राउंड फायरिंग और लाठीचार्ज किया गया था. 

2026 में लागू हुई थी शराबबंदी कानून

आपको बता दें कि एक अप्रैल 2016 से नीतीश कुमार की सरकार ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी कर रखी है. इसके बावजूद भी जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की खबरें लगातार सामने आ रही है. वहीं राज्य में अवैध शराब का कारोबार भी बड़े पैमाने पर हो रहे है. इसको लेकर हाल ही में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सरकार और पुलिस प्रशासन पर हमला बोला था.

इस दौरान विजय सिन्हा ने कहा था कि निजी स्वार्थ के लिये शराबबंदी कानून को मनमानी तरीके से अधिकारी उपयोग करते है. उन्होंने आरोप लगाया कि शराबबंदी की आड़ में पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मालामाल हो रहे हैं और आम जनता को तकलीफ हो रही है. उन्होंने उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की है.

calender
17 September 2023, 11:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो