राजनीति में करियर बनाने उतरेंगे पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू, ज्वाइन कर सकते हैं यह पार्टी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने अपनी जिंदगी की नई पारी का ऐलान कर दिया है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीज़न के अंत में क्रिकेट के सभी प्रारूपों को छोड़ने वाले अंबाती रायडू के आंध्र प्रदेश में राजनीति में शामिल होने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • राजनीति में करियर बनाने उतरेंगे पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू
  • टीम इंडिया के लिए खेले कई मैच खेल चुके है अंबाती रायडू

Indian cricketer Ambati Rayudu: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने अपनी जिंदगी की नई पारी का ऐलान कर दिया है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीज़न के अंत में क्रिकेट के सभी प्रारूपों को छोड़ने वाले अंबाती रायडू के आंध्र प्रदेश में राजनीति में शामिल होने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. अंबाती रायडू अपने गृह जिले आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले का लगातार दौरा कर रहे है.

अंबाती रायडू ने गुंटूर के दौरे के दौरान स्थानीय पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, “मैं जल्द ही आंध्र प्रदेश में लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में प्रवेश करूंगा. उससे पहले मैंने लोगों की नब्ज टटोलने और उनकी समस्याओं को समझने के लिए जिले के अलग-अलग हिस्सों का दौरा करने का फैसला किया है.”

राजनीति में करियर बनाने उतरेंगे पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू

अंबाती रायडू ने अभी तक अपनी राजनीतिक रिश्तों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उनके सोशल मीडिया कमेंट्स से चर्चाओं का बाजार गर्म है कि वह वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 19 अप्रैल को रायुडू ने श्रीकाकुलम जिले के नौपाड़ा में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी के भाषण की प्रशंसा की थी. रायडू ने 19 अप्रैल को ट्वीट करके लिखा था कि, शानदार स्पीच... हमारे मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी... राज्य में हर किसी को आप पर पूरा विश्वास है सर.” बीते दिनों अंबाती रायडू ने IPL 2023 के फाइनल के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट के साथ सीएम जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की थी. 

टीम इंडिया के लिए खेले कई मैच 

रायडू के अगर कैरियर की बात की जाएंअंबाती रायडू ने 55 वनडे मैचों में 47.06 की औसत से 1694 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे क्रिकेट में अंबाती रायडू का बेस्ट स्कोर 124 रन है. अंबाती रायडू ने इसके अलावा 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 42 रन बनाए हैं. 

2019 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया एक नंबर-4 के बल्लेबाज के लिए तरस रही थी जिसकी कमी अंबाती रायडू पूरा भी कर चुके थे, लेकिन जब 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया चुनी गई तो अंबाती रायडू को अचानक से इग्नोर कर दिया गया और उनकी जगह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दे दिया गया. 2019 वर्ल्ड कप में अंबाती रायडू टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के प्रबल दावेदार थे. अंबाती रायडू को 2019 वर्ल्ड कप में अचानक सेलेक्टर्स ने टीम से बाहर कर दिया. इसके बाद अंबाती रायडू ने इस फैसले का विरोध जताते हुए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया.

calender
30 June 2023, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो