Emmanuel Macron On India Invitation: फ्रांस के राष्ट्रपति ने गणतंत्र दिवस का निमंत्रण किया स्वीकार, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहीं ये बात...

Emmanuel Macron On India Invitation: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने अगले साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Emmanuel Macron On India Invitation: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने अगले साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया. "मैं आपके साथ जश्न मनाने के लिए यहां रहूंगा!" गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की जगह पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने शुक्रवार को अगले साल गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अपनी यात्रा की पुष्टि की और निमंत्रण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. मैक्रॉन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा, "आपके निमंत्रण के लिए धन्यवाद, मेरे प्रिय मित्र नरेंद्र मोदी. भारत, आपके गणतंत्र दिवस पर, मैं आपके साथ जश्न मनाने के लिए यहां रहूंगा!"

Image

पीएम मोदी ने भी फ्रांसीसी राष्ट्रपति को संबोधित करते हुए एक्स पर लिखा, "हम 75वें गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में आपका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं. हम भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी और लोकतांत्रिक मूल्यों में साझा विश्वास का भी जश्न मनाएंगे."

बता दें कि इससे पहले दिन में, विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की कि वह पीएम मोदी के निमंत्रण पर 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में भारत आएंगे. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर, फ्रांस के राष्ट्रपति श्री इमैनुएल मैक्रॉन 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में भारत आएंगे."

calender
22 December 2023, 11:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो