G-20 : भारत में जी-20 समिट की ऐतिहासिक सफलता, गृह मंत्री ने पीएम मोदी को दी बधाई

G-20 Summit : गृह मंत्री ने कहा कि यह शिखर सम्मेलन देश के हर उस नागरिक के लिए एक अमिट छाप छोड़ गया है जो भारतीय परोपकारी सांस्कृतिक मूल्यों की महानता में विश्वास करता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

G-20 Summit Delhi : राजधानी दिल्ली में आयोजित भारत की अध्यक्षता में जी-20 शिखर सम्मेलन की ऐतिहासिक कामयाबी के लिए सभी देशवासी खुश हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नेता से लेकर अभिनेता तक इस अनोखी सफलता के लिए बधाई दे रहे हैं. रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह शिखर सम्मेलन देश के हर उस नागरिक के लिए एक अमिट छाप छोड़ गया है जो भारतीय परोपकारी सांस्कृतिक मूल्यों की महानता में विश्वास करता है.

क्या बोले गृह मंत्री

गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पोस्ट में कहा कि जी-20 की हमारी अध्यक्षता की ऐतिहासिक सफलता पर प्रधानमंत्री मोदी को मेरी हार्दिक बधाई. उन्होंने कहा चाहे नई दिल्ली घोषणा पत्र को स्वीकार करने की बात हो या अफ्रीकन यूनियन को स्थायी सदस्य के रूप में शामिल करने की, इस शिखर सम्मेलन ने पीएम मोदी के एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य के दृष्टिकोण पर खरा उतरने वाले देशों के बीच विश्वास के पुल का निर्माण किया है.

रक्षा मंत्री ने दी बधाई

जी-20 समिट की सफलता को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने एक्स पोस्ट में कहा कि विश्व गुरु और विश्व बंधु दोनों ही रूपों में भारत के कौशल को सफलतापूर्वक प्रदर्शित किया है. उन्होंने आगे कहा कि जी-20 घोषणापत्र में यूक्रेन युद्ध और अन्य मामलों को लेकर आम सहमति वाला बयान विभिन्न देशों को करीब लाने और साझा मकसद के लिए मतभेदों को दूर करने की भारत की अभूतपूर्व क्षमता को प्रदर्शित करता है. वहीं जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ग्लोबल साउथ की आवाज बनकर उभरा है.

calender
11 September 2023, 07:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो