G20 Summit: दिल्ली में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक का स्वागत होगा खास, भारत सरकार के अलावा रिश्तेदार भी करेंगे खातिरदारी

ऋषि सुनक जब भारत आएंगे तो उनके स्वागत के लिए सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि उनके तमाम रिश्तेदार भी नई दिल्ली में मौजूद रहेंगे. 

Akshay Singh
Akshay Singh

G20 Summit: भारत की राजधानी दिल्ली में होने वाली G20 की सबसे बड़ी बैठक के लिए तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए दुनिया भर के बड़े-बड़े देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष आने वाले हैं. इन सभी में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का स्वागत बेहद अनोखा और खास होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषि सुनक जब भारत आएंगे तो उनके स्वागत के लिए सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि उनके तमाम रिश्तेदार भी नई दिल्ली में मौजूद रहेंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स में ब्रिटेन के एक अखबार के हवाले से बताया गया है कि सनक के रिश्तेदार फूलों के गुलदस्ते और पंजाबी संगीत पर नॉनस्टॉप डांस के साथ एक दावत का आयोजन करेंगे. 

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के 65 वर्षीय मामा डॉक्टर गौतम देव सूद ने कहा है कि उनके आगमन के उपलक्ष में सभी रिश्तेदारों को दिल्ली में आने के लिए कहा गया है. ऋषि सुनक के स्वागत में पंजाबी भांगड़े की धूम होगी और उनके तमाम रिश्तेदार मौजूद रहेंगे. 

बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भारतीय मूल के हैं उनके तमाम रिश्तेदार भारत में रहते है. समय-समय पर ऋषि सुनक का भारतीय संस्कृति के प्रति प्रेम और सनातन हिंदू धर्म के प्रति उनकी आस्था भी देखने को मिलती है. ऋषि सुनक जी20 शिखर सम्मेलन के लिए 8 से 10 सितंबर के बीच राजधानी दिल्ली में मौजूद रहेंगे.

calender
06 September 2023, 08:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो