Parliament Special Session: शायद आपका परंपराओं की ओर ध्यान नहीं, सोनिया गांधी की चिट्ठी का सरकार ने दिया जवाब

Government Replies to Sonia Gandhi Letter: संसद के विशेष सत्र पर कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी की चिट्ठी का सरकार ने जवाब दिया है. ससंदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोनिया गांधी ने संसद के कामकाज का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Government Replies to Sonia Gandhi Letter: संसद के विशेष सत्र पर कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी की चिट्ठी का सरकार ने जवाब दिया है. ससंदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोनिया गांधी ने संसद के कामकाज का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है. प्रह्लाद जोशी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. आपका परंपराओं की तरफ ध्यान नहीं है. सत्र शुरु होने से पहले बातचीत की जाएगी. बता दें कि संसद का विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा. 

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि, मै यह बताना चाहूंगा कि हमारी सरकार किसी भी मुद्दे पर हमेशा चर्चा के लिए तैयार रहती है. वैसे तो आपने जिन मुद्दों का उल्लेख किया है. वह सभी मुद्दे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कुछ ही समय पू्र्व मॉनसून सत्र के दौरान उठाए गए थे और सरकार द्वारा उन पर जवाब भी दिया गया था. 

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, वह (सोनिया गांधी) राजनीति करने की कोशिश कर रही हैं...अतीत में कहीं भी सत्र बुलाने से पहले विपक्षी दलों से सलाह-मशविरा नहीं किया गया...यह सरकार का विशेषाधिकार है.

सोनिया गांधी ने बुधवार 6 सितंबर को पीएम मोदी को चिट्ठी में लिखा कि 18 सितंबर से शुरू होने वाले संसद के विशेष सत्र के दौरान देश की आर्थिक स्थिति, जातीय जनगणना, चीन के साथ सीमा गतिरोध और अदाणी समूह समेत नौ मुद्दों पर उचित नियमों के तहत चर्चा करने की मांग रखी है. सोनिया गांधी ने ​चिट्ठी में कहा, "रचनात्मक सहयोग की भावना के तहत मैं आशा करती हूं कि संसद के आगामी सत्र में इन विषयों पर चर्चा कराई जाएगी."  

calender
06 September 2023, 07:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो