Gujarat Cyclone Update: चक्रवात बिपरजॉय के तट से टकराने से पहले गुजरात के कच्छ में तेज बारिश

Gujarat Cyclone Update: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने गुजरात के तट से टकराने से पहले ही खतरनाक रूप सामर्थ्य कर लिया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • चक्रवात बिपरजॉय के तट से टकराने से पहले गुजरात के कच्छ में तेज बारिश

Gujarat Cyclone Update: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर महाराष्ट्र और गुजरात में लगातार देखने को मिल रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, गुजरात में वर्षा की तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि बहुत ही गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय तटीय इलाके की ओर बढ़ रहा है। सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय जिलों में आज कुछ स्थानों पर तेज बारिश होने की संभावना है। 

आईएमडी मुताबिक “15 जून को सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात क्षेत्र के शेष जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है। 16 जून को उत्तरी गुजरात और आसपास के दक्षिण राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 

अमित शाह ने की समीक्षा बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवाती तूफान बिपरजोय की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और चक्रवात से प्रभावित होने वाले आठ जिलों के सांसद मौजूद थे। 

बता दें कि अधिकारियों ने मछली पकड़ने की गतिविधियों को रोक दिया है, बचाव कर्मियों को तैनात किया है और जोखिम वाले लोगों के लिए निकासी योजनाओं की घोषणा की है। अरब सागर से, चक्रवात बिपारजॉय पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत और गुजरात के समुद्र तट को निशाना बना रहा है। इसके गुरुवार को लैंडफॉल करने का अनुमान है और अधिकतम 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।
 

calender
13 June 2023, 02:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो