Ambala News: अंबाला में गर्मी के कहर से रेलवे स्टेशन पर लगे कूलर बने शोपीस,गर्म पानी से बुझा रहे थे यात्री अपनी प्यास

Ambala News: अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर लगभग 10 वाटर कूलर लगे हुए थे। इनमें से कुछ खराब हैं और कुछ ठीक हैं, उन्हें अभी तक ठंडा पानी देने के लिए चालू ही नहीं किया गया है।इस तरह के हालात प्लेटफार्म 1 से 7 पर देखे जा सकते हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन लगे कूलर चालू न होने से यात्रियों को ठंडा पानी नसीब नहीं हो रहा है।

Ambala News: अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन लगे वाटर कूलर चालू न होने से यात्रियों को ठंडा पानी नसीब नहीं हो रहा है। ठंडे पानी की चाह में यात्री एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर लगे नाटर कूलर पर घूम रहे हैं लेकिन उन्हें कही भी ठंडा पानी नहीं मिल पा रहा है। ऐसी स्थिति में लोगों को मजबूरन होकर गर्म पानी से ही अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है।

प्लेटफार्म 6-7 पर नहीं लगे हैं वाटर कूलर

अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर लगभग 10 वाटर कूलर लगे हुए थे।जिसमें से कुछ ठीक हैं और कुछ खराब हैं, उन्हें अभी ठंडा पानी देने के लिए चालू ही नहीं किया गया है।जिससे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में यात्रियों को मजबूर होकर 15 रुपये खर्च कर रेल नीर की बोतल से प्यास बुझानी पड़ रही है। आपको बता दें कि स्टेशन पर प्लेटफार्म 6-7 पर वाटर कूलर लगे ही नहीं हैं।

मशीनें पिछले छ माह से हैं बंद

रेलवे स्टेशन पर लगी वाटर वेंडिंग की आठ मशीनें पिछले छ माह से बंद पड़ी हुई हैं। अंबाला मंडल के अधिकारियों का कहना है कि ये मशीनें आईआरसीटीसी ने लगवाई थीं।आईआरसीटीसी ही इन्हें यहां से उठावाएगी तभी यहां नई मशीनें स्थापित की जाएंगी। इसके लिए टेंडर भी निकाला गया था, लेकिन किसी भी ठकेदार ने रुचि नहीं दिखाई।

करीब 300 यात्रियों का ट्रेन में संचालन

आपके बता दें कि मौजूदा समय में उत्तर रेलवे के अंबाला रेल मंडल के अधीन कैंट रेलवे स्टेशन से लगभग 300 यात्री ट्रेनों का संचालन हो रहा है।इसके साथ ही यात्रियों की संख्या भी करीब 30 हजार है। यहां स्टेशन पर आने वाले यात्रियों में अधिकांश प्रवासी श्रमिक हैं, जोकि मेहनत- मजदूरी करने के लिए ट्रेनों के माध्यम से ही आते-जाते हैं।

ऐसे में ठंडे पानी की कमी उनके लिए सबसे बड़ी दिक्कत है।अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी गई।उन्होंने विभाग को निर्देश दिए कि इन्हें जल्द से जल्द शुरु किया जाएं।यदि किसी भी वाटर कूलर में कोई खराबी है, तो उसे तुरंत बदला जाएं ताकि यात्रियों के लिए ठंडा पानी उपलब्ध हो सके।

calender
11 April 2023, 12:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो