Haryana: ईद के दिन खुला स्कूल, 6 बच्चों की हुई मौत, प्रिंसिपल समेत 3 गिरफ्तार

Haryana: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में गुरुवार को एक स्कूल बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई जिसमें 6 मासूम बच्चों की जान चली गई. इस मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और  ईद के दिन स्कूल खोलने का कारण बताओं नोटिस जारी किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गुरुवार को एक स्कूल बस पलटने से छह बच्चों की मौत हो गई और करीब 20 घायल हो गए. हादसा गुरुवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे कनीना के उन्हाणी गांव के पास हुआ था. इस बस में लगभग 40 बच्चे सवार थे. स्कूल जाते समय बस एक पेड़ से टकराकर पलट गई और हादसे का शिकार हो गई. पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और निजी स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है कि वह बताएं कि ईद की छुट्टी होने के बावजूद स्कूल क्यों खुला था.

हरियाणा पुलिस ने स्कूल को भेजी कारण बताओ नोटिस

हादसा गुरुवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे कनीना के उन्हाणी गांव के पास हुआ था. एक स्कूल बस में लगभग 40 बच्चे सवार होकर को जी एल पब्लिक स्कूल ले जा रहे थे, तभी अचानक से बस एक पेड़ से टकराकर पलट गई. इस हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा घायल हो गए. इस बीच हरियाणा पुलिस ने स्कूल को कारण बताओ नोटिस भेजा है जिसमें कहा गया है कि ईद के दिन स्कूल क्यों खुली थी.

बस हादसे के बाद प्रिंसिपल सहित 3 गिरफ्तार

पुलिस ने बस हादसे के बाद ड्राइवर धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह कथित तौर पर लापरवाही से गाड़ी चला रहा था और कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, वह नशे में लग रहा था. पुलिस ने धर्मेंद्र के अलावा दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जिनमें स्कूल की प्रिंसिपल दीप्ति और एक अन्य स्कूल अधिकारी होशियार सिंह शामिल हैं.

ईद पर खुला था स्कूल

कनीना के पुलिस उपाधीक्षक महेंद्र सिंह ने कहा, "हम जांच करेंगे कि छुट्टी के दिन भी स्कूल क्यों खुला था. ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा." नारनौल में आरटीए महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है

अस्पतालों में घायल छात्रों से मुलाकात करने पहुंचीं हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है ताकि यह बताया जा सके कि ईद की छुट्टी होने के बावजूद स्कूल क्यों खुला था.

calender
12 April 2024, 06:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो