ॐ लोक आश्रम: नरेला में मनाया गया गऊ माता जन्म दिवस, सुदामा सुरभि गऊ सेवा एवं संवर्धन संस्थान ने किया आयोजन

ॐ लोक आश्रम हमारे देश में हर साल बीमार गायों के विभिन्न गऊशालाओं में दवाइयाँ उपलब्ध करवाता है व ज़रूरतमंद गऊशालाओं को चारे का प्रबंध करता है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

ॐ लोक आश्रम हर साल उन गायों और जरुरतमंदों को सभी प्रकार की आवश्यकता की पूर्ति कराता है. जिसके अध्यक्ष सुनील खत्री और महासचिव दिव्यम पाराशर हैं. ये आध्यात्मिक गुरु ईश्वम जी जो प्रत्येक वर्ष सनातन धर्म में गायों को सभी प्रकार की उपयोगिता को उपल्ब्ध कराते हैं.

आज 16 सितंबर शनिवार को हरियाणा के नरेला में गऊ माता जन्मदिवस के मौके पर सुदामा सुरभि गऊ सेवा एवं संवर्धन संस्थान एक आयोजन किया जिसमें कई गऊशालाओं में दवाइयां और चारे समेत जो भी गायों के सेहत को अच्छा रखने में सहायक हो. ऐसे सभी प्रकार के उपयोगी वस्तूओं को उपलब्ध कराया है. जो कि ये हमारे समाज में बहुत ही चर्चित विषय बना हुआ है और एक सराहनीय कार्य है.

OM LOK ASHRAM
OM LOK ASHRAM

ॐ लोक आश्रम हमारे देश में हर साल बीमार गायों के विभिन्न गऊशालाओं में दवाइयाँ उपलब्ध करवाता है व ज़रूरतमंद गऊशालाओं को चारे का प्रबंध करता है. आज के कार्यक्रम में आध्यात्मिक गुरु ईश्वम जी ने सनातन धर्म में गायों की उपयोगिता का वर्णन किया.

परमपुज्य गोपालमणि जी महाराज जिन्होंने धेनु मानस की रचना की है ने गाय माता का वेदों में और महाभारत तथा रामायण में वर्णित व्याखान सहित चित्रण किया. ॐ लोक आश्रम के महासचिव ने हिंदू राष्ट्र की स्थापना और गऊवध रोकने के उपायों पर सार्थक चर्चा की. 

श्री योगी प्रियवर्त अनिमेष महाराज जी ने भी गायमाता को राष्ट्रमाता के रूप में पौराणिक तथ्यों के साथ परिभाषित किया. तो वहीं आज के कार्यक्रम में लगभग 25 हज़ार लोगों ने भाग लिया व भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया. 

calender
16 September 2023, 10:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो