Haryana: पंचतत्व में विलीन हुए मेजर आशीष धौंचक, पैतृक गांव बिंझौल में राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

Anantnag Encounter: कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद मेजर आशीष घौंचक का पार्थिव शरीर आज उनके पानीपत आवास पर लाया गया है. मेजर आशीष के पैतृक गांव बिंझौल में उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Major Ashish Dhonchak: शहीद मेजर आशीष धौंचक का पार्थिव शरीर आज सुबह उनके पानीपत आवास पर लाया गया है. इसके बाद शुक्रवार को उनके पैतृक गांव बिंझौल में मेजर आशीष राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान शहीद के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ जुट रही है. हर किसी की आंखे नम है. दूर-दराज के गांवों से लोग शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे रहे हैं. सेना के अधिकारी शहीद आशीष के पार्थिव शरीर को लेकर पहुंचे है. 

दरअसल, 13 सिंतबर की रात कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर आशीष शहीद हो गए थे. जैसे ही शहीद का शव उनके आवास पर पहुंचा तो भारत माता की जय.. और शहीद आशीष अमर रहे के नारों से पानीपत गूंज उठा..शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए जनसैलाब उमड़ गया. शहीद के पिता लालचंद, मां कमला, पत्नी ज्योति और तीनों बहनों अंजू, सुमन और ममता का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है. 

परिजनों के चेहरे पर जहां बेटे को खोने का गम है, वहीं देश के लिए शहीद होने पर आंखों में गर्व का एहसाह भी दिख रहा है. शहीद मेजर आशीष के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थान हरियाणा के पानीपत स्थित बिंझौल ले जाया जा रहा है. कुछ देर बाद शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव बिंझौल पहुंच जाएगा. इस बीच शहीद की अंतिम यात्रा में लोगों का हुजूम उमड़ गया है.  

पंचतत्व में विलीन हुए मेजर आशीष

मेजर आशीष धौंचक का पार्थिव शरीर शुक्रवार दोपहर के उनके पैतृक गांव बिंझौल पहुंचाया. शहीद की अंतिम यात्रा के दौरान लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली. शहीद मेजर आशीष धौंचल को बिंझौल में राजकीय सम्मान के साथ नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई.

calender
15 September 2023, 08:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो