Wrestlers Protest: महापंचायत के बाद बोली साक्षी मलिक- हम एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा

सोनीपत में शनिवार को पहलवानों खाप पंचायतों के साथ मिलकर महापंचायत कर रहे हैं। इस महापंचायत में साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, साक्षी के पति सत्यव्रत कादियान और विनेश फोगाट के पति सोमवीर राठी मौजूद हैं। सोनीपत में पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि हम एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हरियाणा के सोनीपत में शनिवार 10 जून को पहलवानों खाप पंचायकों के साथ मिलकर महापंचायत कर रहे हैं। इस महापंचायत में साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, साक्षी के पति सत्यव्रत कादियान और विनेश फोगाट के पति सोमवीर राठी मौजूद हैं। महापंचाय़त का फैसला हुआ है कि 15 जून तक तक सरकार का कोई फैसला नहीं लेती है को पहलवान फिर से धरना प्रदर्शन शुरू करेंगे।

इस बीच पहलवान साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महांसघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की। मीडिया से बात करते हुए सांक्षी मलिक ने कहा कि हम एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा।

 

वहीं आपको बता दें कि पंचायत शुरू होने से पहले पहलवान बजरंग पूनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'सरकार के साथ जो बातचीत हम करके आए हैं उसे हम अपने बीच में ही रखेंगे। जो हमारे समर्थन में खड़ी हैं, चाहे वह कोई संगठन हो या खाप पंचायत हो उनके सामने हम यह बातचीत रखेंगे'।

 

खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों और बिरादरी के चौधरियों के साथ सलाह और मशवरा करने के बाद भी किसी फैसले पर पहुंचा है। इस महापंचायत में बीते दिनों खेल मंत्री के साथ पहलवान के साथ हुई बैठक के संदर्भ में चर्चा होगी। पहलवान सरकार द्वारा दिए समझौता अस्वासन को खाप पंचायतों के सामने रखेंगे। इसके बाद निर्णय होगा।

 

calender
10 June 2023, 03:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो