क्या गहलोत-पायलट के बीच हो गई सुलह? पार्टी नेतृत्व ने किया दावा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के घर पर सोमवार को बैठक हुई। इस बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद रहे। पार्टी ने दावा कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह हो गई है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले है। चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने मिलकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच का सालों पुराना विवाद सुलझा दिया है। दरअसल, सोमवार को मल्लिकार्जुन खडगे के आवास पर बैठक हुई। चार घंटे तक चली इस बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद रहे। बैठक के बाद सचिन पायलट और राहुल गांधी एक साथ नजर आए। 

सोमवार शाम को कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खडगे के आवास पर राहुल गांधी, अशोक गहलोत, सचिन पायलट ने मंथन किया। जानकारी के मुताबिक, खडगे और राहुल गांधी गहलोत और पायलट से अलग-अलग चर्चा की। बैठक के पार्टी नेतृत्व ने दावा किया दोनों नेता मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। हालांकि बैठक के बाद पायलट और गहलोत ने कोई बयान नहीं दिया। 

जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं ने पार्टी नेतृत्व के सामने खुलकर अपना-अपना पक्ष रखा। पार्टी ने दोनों नेताओं से मतभेद भुलाकर इस साल होने वाले चुनाव में एकजुट होने की अपील की। हालंकि अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि यह सुलह किन शर्तों पर हुई। 

केसी वेणुगोपाल ने दी जानकारी

पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि "दोनों साथ काम करेंगे। दोनों पर हाईकमान फैसला लेगा। साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। राजस्थान में बीजेपी के खिलाफ जीतेंगे। हमने निर्णय किया है कि कांग्रेस यूनाइडेली चुनाव में जाएगी। दोनों पर फैसला अलाकमान लेगा। मुद्दों पर फैसला अलाकमान लेगा और तय हुआ कि साथ मिलकर लड़ेंगे।"

पार्टी गहलोत के नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही राजस्थान का अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी। हालांकि इस चुनाव में सचिन पायलट की भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण होगी। माना जा रहा है कि सचिन पायलट अब गहलोत सरकार के खिलाफ कोई मोर्चा नहीं खोलेंगे। गौरतलब हो कि पिछले दिनों पायलट ने गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। उन्होंने अपनी मांग को लेकर राजस्थान सरकार के खिलाफ अनशन भी किया था। इस वजह से पार्टी हाईकमान सचिन पायलट से नाराज चल रही थी।

calender
30 May 2023, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो