Himachal Weather : भारी बारिश के चलते 5 घंटे रुकी मणिमहेश यात्रा, 32 सड़कें की गईं बंद

Himachal Weather : भारी बारिश के चलते मंगलवार को 5 घंटे तक पवित्र मणिमहेश यात्रा पर रोक लगा दी गई है. तो वहीं हिमाचल प्रदेश में 32 सड़कें भी बंद करने का आदेश दिया गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • प्रदेश में ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी व कई स्थानों पर वर्षा हुई है.

Himachal Weather : हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में देर रात को भारी बारिश ने लोगों को मुश्किलों को बढ़ा दिया है. इसके साथ ही कल रात शिमला सहित कई क्षेत्रों में भारी बारिश और तेज हवा साथ ही आकाशीय बिजली देखी गई है. लगातार हो रही बारिश के कारण चंबा जिला में प्रशासन ने मणिमहेश यात्रा पर रोक लगाई. सुबह 5 बजे तक यात्रा बंद कर दी गई थी. मौसम साफ होने के बाद दोपहर 12 बजे यात्रा फिर से शुरू कर दी गई थी. 

आने वाले समय में हो सकता है मक्की की फसल को नुकसान 

प्रदेश में ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी व कई स्थानों पर वर्षा हुई है . साथ ही वर्षा जिन क्षेत्रों में देखी गई है. उन क्षेत्रों में अभी मक्की की फसल तैयार नहीं की गई है, लेकिन कुछ दिनों बाद से ही मक्की की फसल शुरू की जायेगी.

यदि ऐसी ही भारी बारिश होती रही तो मक्की की फसल बेकार हो सकती है जिससे वहां मौजूद लोगों को भारी नुकसान हो सकता है. इतना ही नहीं लगातार सब्जियों और धान के लिए वर्षा खतरनाक हो सकती है. बीते दिनों मे वर्षा होने के कारण भींडी, करेला, घीया, कद्दू व टमाटर में फून आते ही वही सूख गए थे.

11 बजे शुरू की गई थी यात्रा

आपको बता दें कि भारी बारिश के चलते मंगलवार सुबह पवित्र मणिमहेश यात्रा को यात्रियों की सुरक्षा के लिए हड़सर से आगे रोक दिया गया था. उपायुक्त भरमौर नवीन तंवर का कहना है कि मौसम कुछ ठीक होने के बाद मणिमहेश यात्रा को सुबह 11:00 बजे शुरू कर दिया गया था. उन्होंने शिवभक्तों से यात्रा के दौरान सचेत रह कर यात्रा करने का आग्रह किया है.

calender
20 September 2023, 06:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो