India Alliance: 19 दिसंबर को होगी इंडिया गठबंधन की अगली बैठक, इन अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

India Alliance: पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कसना शुरू कर दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

India Alliance: पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कसना शुरू कर दिया है. इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अगली बैठक की जानकारी देते हुए ट्वीट (X) किया है.  जिसमें उन्होंने कहा कि, INDIA की पार्टियों के नेताओं की चौथी बैठक मंगलवार 19 दिसंबर 2023 को नई दिल्ली में दोपहर 3 बजे से होगी. आगे उन्होंने लिखा कि, जुड़ेगा भारत जीतेगा INDIA.

इंडिया गठबंधन के 17 दलों के संसदीय दल के नेताओं ने बैठक की थी जिसमें संसद के वर्तमान शीतकालीन सत्र से जुड़े मुद्दों और 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आगे की रणनीति पर चर्चा की गई. कांग्रेस का कहना है कि इस गठबंधन के घटक दलों के प्रमुख नेताओं की बैठक की तारीख के बारे में एक दो दिन में घोषणा की जाएगी. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जानता पार्टी ने नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए 26 विपक्षी दलों ने इंडिया गठबंधन बनाया है.

calender
10 December 2023, 07:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो