Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बने विष्णुदेव साय, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर जारी संस्पेंस के बीच बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री के रूप में ऐलान किया है. राजधानी रायपुर में रविवार को हुई विधायक दल की हुई बैठक में ये फैसला लिया गया.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Bhupesh Baghel on Chhattisgarh New CM: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर जारी संस्पेंस के बीच बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री के रूप में ऐलान किया है. राजधानी रायपुर में आज रविवार, (10 दिसंबर) को हुई विधायक दल की हुई बैठक में ये फैसला लिया गया. विष्णुदेव साय को राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद पार्टी सहित अन्य दलों के नेताओं ने भी उन्हें बधाई दी. इस कड़ी में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने भी उन्हें बधाई दी है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर पोस्ट करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने लिखा, "कुनकुरी विधायक, वरिष्ठ भाजपा नेता श्री विष्णु देव साय जी को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं. नवा छत्तीसगढ़ की न्याय और प्रगति यात्रा को आप मुख्यमंत्री के रूप में आगे बढ़ाएं, ऐसी कामना करता हूं." 

विधायक दल की बैठक में विष्णुदेव साय के नाम पर सहमति

पिछले महीने छत्तीसगढ़ विधानसभा के कुल 90 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को 54 सीटों पर जीत मिली थी. इसके बाद से ही बीजेपी में सीएम फेस को लेकर कई नामों को लेकर चर्चा की जा रही थी. वहीं, सीएम चेहरे को लेकर हो रही देर के कारण विपक्षी नेता बीजेपी पर तंज कस रहे थे. लेकिन बीजेपी ने अपने फैसले से सभी को चौंका दिया है. पार्टी ने आदिवासी चेहरे के तौर पर विष्णुदेव साय के नाम पर मुहर लगाते हुए बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला है.

calender
10 December 2023, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो