Israel- Hamas War : गाजा में इजरायली बमबारी फिर से हुई शुरू, एक दिन में 178 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel- Hamas War : इजरायल और हमास के बीच की ये दुश्मनी कम होने का नाम नहीं ले रही है. लगातार दोनों के बीच हो रहे इस युद्ध में लाखों लोगों की मौतें हो चुकी हैं, तो शुक्रवार को हुए युद्ध में 178 लोगों की मौतें हो चुकी हैं और 589 लोग गंभीर हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • गाजा में मौजूद फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि शुक्रवार सुबह से शुरू हुई इजरायली बमबारी की वजह से 178 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है.

Israel- Hamas War: इजरायल और हमास के बीच हो रही है लगातार बमबारी से लोगों की जाने जा रही है. लेकिन दोनों के बीच का युद्ध है कि रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस युद्ध में कितने लोग अपने परिवार को छुड़कर इस दुनिया से चल गए तो वहीं काफी संख्या में लोगों को बंधी बना लिया है. यह 7 अक्टूबर को शुरू हुआ था. तब से लेकर अब तक इजरायल और हमास के बीच की घटना लगातार सामने आ रही है. शुक्रवार की जंग में 178 लोगों की जाने चली गईं तो वहीं 589 लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं.

इजरायली सेना ने गाजा में एयरस्ट्राइक शुरू की

आपको बता दें कि पिछले शुक्रवार से गुरुवार तक चला युद्धविराम आखिरकार खत्म हुआ और गाजा पट्टी पर एक बार फिर से बम बरसने लगे.1 दिसंबर दिन शुक्रवार की सुबह युद्धिविराम खत्म हुआ जिसके बाद इजरायली सेना ने गाजा में एयरस्ट्राइक शुरू कर दी. कतर समेत अतंरराष्ट्रीय संगठन इजरायल और गाजा पट्टी पर शासक करने वाले हमास के साथ समझौता करवाने के लिए जुटे हुए हैं.

इजरायल ने शुक्रवार से ही बमबारी की शुरुआत कर दी है. इजरायली सेना का कहना है कि हमास ने उसके इलाके पर रॉकेट दागकर सात दिनों तक चले युद्धविराम को खत्म कर दिया गया था. इजरायल सेना अब धीरे-धीरे गाजा पट्टी के दक्षिणी हिस्से की ओर बढ़ रही है.

कल सुबह हुई बमबारी में 178 की मौत

गाजा में मौजूद फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि शुक्रवार सुबह से शुरू हुई इजरायली बमबारी की वजह से 178 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है तो वहीं इस बमबारी में 589 लोग घायल भी हुए हैं. इजरायल-हमास के बीच युद्धविराम खत्म होने के बाद जंग शुरू हुई है. इजरायल की सेना का कहना है कि इसने गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बनाया है सेना का कहना है कि स्थानीय समय के मुतबाकि सुबह 7 बजे 200 से ज्यादा ठिकानों पर हमले किए हैं.

calender
02 December 2023, 07:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो