India Weather Update: देश के कई इलाकों में होगी बारिश, जानिए दिल्ली-एनसीआर का कैसा रहेगा मौसम?

India Weather Update: देश भर में कई जगह पर बारिश हो रही है, और कई जगह पर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली-एनसीआर में भी गर्मी से राहत मिल सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • असम और मेघालय समेत पूर्वोत्तर भारत में आज भारी बारिश हो सकती है

India Weather Update: देश में पिछले कुछ दिनों में कई जगह पर बारिश से तबाही हुई तो कहीं पर भयंकर गर्मी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही IMD के अनुसार, भारत के कई राज्यों में बारिश हो सकती है. आने वाले 4 दिनों में देश के कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी दी गई है. 

IMD के अनुसार, भारत के असम और मेघालय में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही आने वाले चार दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होगी. इसके साथ ही दिल्ली, यूपी और बिहार समेत कई राज्यों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. IMD के अनुसार, आने वाले दिनों में लोगों को इस गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. 

IMD ने जारी किया अलर्ट

31 अगस्त से 1 सितंबर को असम, मेघालय, नगालैंड मणिपुर मिजोरम और त्रिपुरा में बारि हो सकती है. इसके साथ ही आंधी और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. इसके साथ ही देश के कई इलाकों में गर्मी हो रही है, इस बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

दिल्ली का मौसम

दिल्ली में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से लोगों को परेशानी हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के लोगों को आज भी उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिल पाएगी. आने वाले वक्त में भी दिल्ली का मौसम गर्म ही रहेगा.

बिहार का मौसम 

बिहार में भी गर्मी अपने चरम पर है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में मानसून कमजोर होने की वजह से गर्मी बढ़ गई है. आने वाले वक्त में भी राज्य के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी.

IMD के अनुसार, आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में,  29-30 अगस्त और एक सितंबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश से साथ साथ कुछ इलाकों में तेज बारिश के साथ आसमानी बिजली का भी अलर्ट जारी किया गया है.
 

calender
29 August 2023, 08:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो