Jammu-Kashmir: जवानों की शहादत के बाद बोले फारुख अब्दुल्ला, कहा पाकिस्तान से बातचीत करे सरकार 

नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुख अब्दुल्ला ने इस मसले को लेकर भारत सरकार को नसीहत दी है. उन्होंने कहा है कि जब तक पाकिस्तान से बातचीत नहीं होगी ऐसी घटनाएं होती रहेंगी.

Akshay Singh
Akshay Singh

Jammu-Kashmir: बुधवार को अनंतनाग के गाडोले इलाके में आतंकियों के हमले में तीन जवान शहीद हो गए. इसके बाद से अभी तक इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस मामले को लेकर जहां एक ओर शहीद जवानों के घरों में सन्नाटा पसरा हुआ है और अनंतनाग के गाडोले इलाके में सेना और पुलिस की संयुक्त कार्यवाई जारी है वहीं दूसरी तरफ राजनीति भी शुरू हो गई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुख अब्दुल्ला ने इस मसले को लेकर भारत सरकार को नसीहत दी है. उन्होंने कहा है कि जब तक पाकिस्तान से बातचीत नहीं होगी ऐसी घटनाएं होती रहेंगी इसलिए पाकिस्तान से बातचीत करना बेहद जरूरी है तभी घाटी में अमन कायम हो सकता है. 

पाकिस्तान की तरफ से वकालत करने वाले अकेले फारुख अब्दुल्ला ही नहीं है बल्कि इसी कतार में सैफुद्दीन सोज ने भी यही कहा कि पाकिस्तान से बातचीत जरूरी है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार को चाहिए कि वह पाकिस्तान से बातचीत का सिलसिला शुरू करे. 

बता दें कि ऐसे बयानों पर भाजपा ने प्रतिक्रिया देते हुए फारुख अब्दुल्ला और सैफुद्दीन सोज को कड़े शब्दों में कहा है कि पाकिस्तान आतंक की फैक्ट्री है और उससे किसी भी मसले पर बातचीत नहीं की जा सकती. खबरों की मानें तो बीजेपी के सीनियर नेता सूफी यूसुफ ने कहा कि जब से धारा 370 हटाई गई है और दिल्ली और श्रीनगर में सफल जी-20 का आयोजन हुआ है तब से पाकिस्तान घबराया हुआ है और वह किसी भी प्रकार से अमन और शांति को मिटाना चाहता है. 

उनकी तरफ से कहा गया कि ऐसे मौके पर किसी भी प्रकार की राजनीति करने से नेताओं को बचना चाहिए. ऐसे समय पर पॉलिटिकल पार्टियों के नेताओं के बयानों से लोगों में काफी आक्रोश दिख रहा है. 

calender
14 September 2023, 11:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो