Punjab: राज्य में पर्यटन पुलिस और सड़क सुरक्षा बल की स्थापना करेगी पंजाब सरकार, सीएम मान का ऐलान 

पंजाब में जल्द ही पर्यटन पुलिस और सड़क सुरक्षा बल की स्थापना की जाएगी. इस बात की घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को की.

Akshay Singh
Akshay Singh

Punjab News: पंजाब में जल्द ही पर्यटन पुलिस और सड़क सुरक्षा बल की स्थापना की जाएगी. इस बात की घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को की. बता दें कि गुरुवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के उद्योगपतियों के साथ बैठक की. उन्होंने इस दौरान उद्योगपतियों को यह आश्वासन भी दिया कि पंजाब सरकार उद्योग को फलने फूलने के लिए अनुकूल माहौल देगी. 

इस दौरान केजरीवाल ने कहा की पिछली सरकारें उद्योगपतियों को शक की निगाह से देखती थीं और हमेशा सोचती थीं कि वह उनका कितना फायदा उठा सकते हैं लेकिन वर्तमान सरकार उन्हें अपना भागीदार मानती है. 

आप संयोजक केजरीवाल ने कहा कि हम आपको अपना भागीदार मानते हैं आपके बिना पंजाब का विकास संभव नहीं हो सकता. 

सड़क सुरक्षा बल पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करेंगे. पंजाब में सड़क सुरक्षा बल स्थापित करने का भी निर्णय लिया है और पुलिस विभाग को 129 एसयूवी दी जाएगी जहां पुलिस राज्य में हर 30 किलोमीटर के दायरे में गस्त करेगी और दुर्घटना पीड़ितों की मदद भी करेगी. 

इस दौरान  मान ने ये भी कहा कि दो शहरों अमृतसर और पटियाला को पायलट प्रोजेक्ट के लिए चुना गया है जहां इलेक्ट्रिक शटल बेस शुरू की जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि वह चाहते हैं कि पंजाब का उद्योग फले फूले और अमृतसर अपना गौरव फिर से हासिल करे जिसके लिए वह पहले से मशहूर था.

calender
14 September 2023, 11:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो