Birsa Munda Jayanti: बिरसा मुंडा की जयंती में आज शामिल होंगे पीएम मोदी, लोगों को मिलेगा किसान सम्मान योजना का लाभ

Birsa Munda Jayanti: पीएम मोदी आज और कल झारखंड के दौरे पर जाएंगे जहां पर प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित करते हुए नजर आने वाले हैं. पीएम मोदी कल सुबह बिरसा मुंडा की जन्मस्खथल पर जाएंगे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पीएम मोदी आज और कल झारखंड के दौरे पर जाएंगे.

Birsa Munda Jayanti: पीएम मोदी दो दिन के दौरे जाने वाले हैं जिसकी शुरुआत वह आज से ही कर रहे हैं. देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच पीए मोदी आज शाम रांची पहुंचने वाले हैं इसके साथ ही पीएम मोदी 15 नवंबर यानी कल अमर शहीद बिरसा मुंडा की जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए झारखंड के दौरे पर हैं.

कल सुबह वह सबसे पहले बिरसा मुंडा की जन्मस्थली खूंटी जिले के उलिहातु स्थित पैतृक गांव जाएंगे. पीएम मोदी के इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. आपको बता दें कि झारखंड ही नहीं देशभर में बिरसा मुंडा का नाम प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों-क्रांतिकारियों लिया जाता है. 

किसान सम्मान योजना का लाभ

पीएम मोदी बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू से पीएम-पीवीटीजी डेवलपमेंट मिशन के शुभारंभ के साथ 24000 करोड़ रुपये की कई योजनाओं की शुरुआत भी करेंगे. साथ ही पीएम मोदी खूंटी में पहले एक सभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद बिरसा मुंडा की जयंती पर के शुभ अवसर पर 8 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त भी किसानों के खाते में भेजेंगे. नरेद्र मोदी बिरसा मुंडा के गांव जाने वाले प्रधानमंत्री होंगे.

गुजरात में मिला बीजेपी को फायदा 

बीजेपी को मिला बड़ा फायदा आदिवासी आइकॉन बिरसा मुंडा को राजनीतिक सुर्खियों में वापस लाकर प्रधानमंत्री देशभर में जनजातीय समुदाय के आदिवासी मतदाताओं को बताना चाहते हैं कि बीजेपी शासनकाल में ही उनके एक आइकॉन नेता बिरसा मुंडा को सम्मान मिला, दरअसल पिछले दो साल से मोदी सरकार बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मना रही है.इतना ही नहीं 2022 में बीजेपी करे नेतृत्व वाल एनडे ने राष्ट्रपति चुनाव में दौर्पदी मुर्म को उम्मीदवार बनाया गया था.

calender
14 November 2023, 07:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो