Jitan Manjhi Meets Amit Shah: जीतन राम मांझी की अमित शाह से मुलाकात, आखिर क्या है हम का प्लान ?

Jitan Manjhi Meets Amit Shah: बिहार की नीतीश सरकार से अलग होने के बाद 21 जून को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Jitan Ram Manjhi Meets Amit Shah: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के संरक्षक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी 21 जून (बुधवार) को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर मुलाकात की। इस दौरान जीतन राम मांझी के बेटे और हम के अध्यक्ष संतोष सुमन के अलावा गृह राज्य मंत्री और बिहार बीजेपी के नेता नित्यानंद राय भी मौजूद रहे। 

दरअसल, पिछले सप्ताह संतोष सुमन ने नीतीश मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद 19 जून को जीतन राम मांझी और संतोष सुमन ने बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन से अपना समर्थन वापस ले लिया था। इस दौरान उन्होंने अन्य विकल्पों पर विचार करने की बात कही थी। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि पिता और पुत्र जल्द ही दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। 

जानकारी के मुताबिक, जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन दो दिन से दिल्ली मौजूद थे। इस दौरान वे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का इंतजार कर रहे थे। लेकिन अमित शाह को किसी वजह से मुलाकात का समय नहीं मिल रहा था। इसके बाद बुधवार को पिता और पुत्र ने अमित शाह के साथ बैठक की। अब इस बात के कयास लगाए जा रहे है कि जीतन राम मांझी एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं। हालांकि बैठक में किस बात को लेकर चर्चा की गई, अभी तक इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।   

क्या है हम का प्लान?

संतोष सुमन ने नीतीश सरकार से अपना समर्थन वापस लेने के बाद 19 जून पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम लोगों पर दबाव डाला गया था कि अपनी पार्टी को मर्ज कर लें। इसके बाद पार्टी की कोर कमेटी की बैठक की गई। बैठक में सभी ने एक सुर में बोला कि पार्टी को मर्ज नहीं करना है, अपनी पार्टी की स्थिति बनाकर रखना है।

calender
21 June 2023, 04:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो