Kerala Bomb Blast: केरल बम धमाके के बाद सीएम विजयन ने बुलाई आपातकालीन बैठक, सभी को एकजुट करने का प्रयास 

Kerala Bomb Blast: केरल के राजनीतिक दलों की ओर से जारी प्रस्ताव में कहा गया है कि भाईचारा और समानता की सामाजिक स्थिति ने केरल को दुनिया के ध्यान आकर्षण का केंद्र बना दिया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Kerala Bomb Blast: रविवार को केरल के कालामसेरी में ईसाई समुदाय के कार्यक्रम में बम धमाका हुआ जिसके बाद पूरे देश में समसनी फैल गई. धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियों द्वारा आशंका जताई गई कि इस घटना के पीछे आतंकी एंगल हो सकता है. बता दें कि इस घटना के बाद राज्य के सीएम पिनाराई विजयन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. अब इस बैठक में मौजूद सभी दलों ने इस बम ब्लास्ट को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया है.  

खबरों की मानें तो केरल के राजनीतिक दलों की ओर से जारी प्रस्ताव में कहा गया है कि भाईचारा और समानता की सामाजिक स्थिति ने केरल को दुनिया के ध्यान आकर्षण का केंद्र बना दिया है. प्रस्ताव में आगे कहा गया कि केरल में रहने वालों के लिए अपने जीवन की कीमत पर भी इस माहौल को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहने की परंपरा है. हालांकि, हम जानते हैं कि ऐसे लोग भी हैं जो केरल के इस गौरवपूर्ण सामाजिक स्थिति के प्रति असहिष्णु हैं और इसे खत्म करने के लिए उत्सुक हैं. 

खबरों की मानें तो जारी किए गए प्रस्ताव के आधार पर बताया जा रहा है कि इसका मकसद है केरल को तोड़ने के अलग-अलग प्रयासों को रोंकना. प्रस्ताव में कहा गया कि सभी लोगों से अनुरोध है कि वे किसी भी अलग घटना के आधार पर केरल, इसकी गौरवशाली धर्मनिरपेक्ष परंपरा, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक विशिष्टता को बदनाम करने के किसी भी प्रयास के खिलाफ एकजुट हों.
 
बताते चलें कि इस धमाके के पीछे जांच एजेंसियों को शक है कि कन्वेंशन सेन्टर में इजराइल के समर्थन में पास हुए रेजोल्यूशन के चलते आतंकी संगठन ने इन सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया है. हालांकि, अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है और विस्फोटक के नमूनों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. 

calender
30 October 2023, 06:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो