Kerala News : अलाप्पुझा में नौका दौड़ के समय पलटी नाव, 25 महिलाओं की बचाई गई जान

Kerala Boat Race : केरल में सोमवार को नौका दौड़ के दौरान एक नाव में 25 महिलाएं सवार थी. अचानक नाव लेकिन सभी महिलाओं को सुरक्षित बचा लिया गया.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Kerala Boat Race : केरल में सोमवार को बड़ा हादसा हुआ जिसमें लोगों से भरी नाव पानी में डूब गई. प्रदेश में हर साल नौका दौड़ का आयोजन किया जाता है. चंपाकुलम मूलम वल्लम काली केरल की सबसे पुरानी नौका दौड़ में से एक है. जिसका आयोजन 3 जुलाई को तटीय जिले अलाप्पुझा में किया गया. इस दौरान प्रतियोगिता के बीच अचानक एक नाव पलट गई. नाव में सवार लोग बाल-बाल बचे और एक बड़ा हादसा होने से टल गया. मिली जानकारी के अनुसार हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई है.

नाव में सवार थीं 25 महिलाएं

नौका दौड़ के दौरान एक नाव में 25 महिलाएं सवार थी. अचानक नाव लेकिन सभी महिलाओं को सुरक्षित बचा लिया गया. हालांकि कुछ महिलाओं को थोड़ी चोटें जरूर आई है और उनका इलाज पास के अस्पताल में किया गया. एक अधिकारी के अनुसार नाव पलटने की यह घटना पंबा नदी पर नौका रेस के दौरान घटी. इस दौरान कई नाव महिआओं को बचाने के लिए मौके पर पहुंची और लोगों का रेसक्यू शुरू किया. लेकिन किसी भी महिला की हालत गंभीर नहीं है.

मई में भी पलटी थी नाव

केरल में प्रत्येक वर्ष नौका दौड़ का आयोजन किया जाता है. इस रेस में अगल-अलग जिलों के पुरुष और महिलाओं की टीमें भाग लेती हैं. वहीं नौका रेस के देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते है. आपको बता दें कि कल के हादसे से पहले मई में केर के मल्लपुरम जिले में यात्रियों से भरी डबल डेकर पर्यटक नाव पलट गई थी. इस हादसे में एक पुलिस अधिकारी और 22 लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही 10 लोगों बुरी तरह घायल हुए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

calender
04 July 2023, 10:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो