Khalistani Terrorist: विदेशों में बैठे खालिस्तानियों पर बना एक्शन का प्लान, NIA ने तैयार की आतंकियों की लिस्ट

NIA On Khalistani Terrorist: विदेशों में बैठकर भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रचने वाले खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ भारतीय खुफिया एजेंसी और एनआईएन ने कार्रवाई करने का मन बना लिया है. एनआईए ने 20 से 25 आतंकियों की एक लिस्ट तैयार की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Action On Khalistani Terrorist: भारत की खुफिया एजेंसियों, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), IB और राज्यों की पुलिस ने विदेशों में बैठे खलिस्तान समर्थक आतंकियों की लिस्ट तैयार कर ली है. विदेशों में बैठकर भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले खालिस्तानियों और उनके आकाओं पर अब जल्द ही एक्शन लिया जाएगा. जांच एजेंसी ने 20 से 25 आतंकियों को मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल किया है. ​इस लिस्ट में कनाडा, अमेरिका, पाकिस्तान समेत छह देशों के आतंकी शामिल है.

एनआईए की वेबसाइट पर खालिस्तानियों के फोटो और नाम डाले गए है. एनआईए की लिस्ट में सबसे ऊपर सिख फ़ॉर जस्टिस का गुरपतवंत सिंह पन्नू है. इसके अलावा लखबीर सिंह लंडा, सतनाम सिंह, मनदीप सिंह,अमरीक सिंह जैसे खालिस्तान समर्थक आतंकियों को भी मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल किया गया. 

सैन फ्रांसिस्को जा सकती है एनआईए की टीम  

हाल ही में ब्रिटेन, अमेरिका और कनाडा के भारतीय उच्चायोग पर हमला किया गया था. इन हमलों को लेकर NIA ने खालिस्तान समर्थक आतंकियों की पूरी लिस्ट तैयार की है. सूत्रों की मानें तो एनआईए विदेशों में बैठे खालिस्तानियों के खिलाफ चुन—चुन कर कार्रवाई करेगी. इसके लिए एनआईए एक टीम जल्द ही अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जाएगी. वहां पर एनआईए वाणिज्य दूतावास में हुए हमले की जांच करेगी. गौरतलब हो कि खालिस्तान समर्थक आतंकियों ने वाणिज्य दूतावास में आग लगाने की कोशिश की थी. बाद में सैन फ्रांसिस्को फायर डिपार्टमेंट आग को बुझा दिया था. अमेरिका ने इसकी कड़ी निंदा की थी.

खालिस्तानियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी

एजेंसी की लिस्ट के अनुसार, विदेशों में बैठे सिख फॉर जस्टिस (एएफजे),बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई), खालिस्तानी लिबरेशन फ़ोर्स (केएलएफ), खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स (केटीएफ), खालिस्तान ज़िंदाबाद फ़ोर्स (केजेडएफ), खालिस्तान कमांडो फ़ोर्स (केसीएफ) इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन(आईएसवाईएफ) और दल खालसा इंटरनेशनल (डीकेआई) के सदस्यों की लिस्ट तैयार की गई. इसके अलावा एनआईए ने 20 से 25 खालिस्तानी समर्थक आतंकियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है. इस नोटिस के जारी होने बाद देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं.

calender
08 July 2023, 12:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो