Aaj Ka Sixer: कांग्रेस की नई लिस्ट में प्रियंका-राहुल को क्यों नहीं मिली जगह, 6 प्वाइंट्स में देखिए

Aaj Ka Sixer: कांग्रेस ने बीती रात को अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी की है. वहीं, कांग्रेस ने गाजियाबाद सीतापुर बुलंदशहर व महाराजगंज में उम्मीदवारों के नाम फायनल कर दिए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Aaj Ka Sixer: कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग के बाद गाजियाबाद सीतापुर बुलंदशहर व महाराजगंज में अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए हैं. लेकिन अभी तक अमेठी व रायबरेली के सहित चार सीटों पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. सीतापुर की बात करें तो यहां से नकुल दुबे, गाजियाबाद से डॉली शर्मा, महाराजगंज से वीरेन्द्र चौधरी और बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

समाजवादी पार्टी से कांग्रेस का गठबंधन है, जिसकी वजह से कांग्रेस के खाते में 17 सीटों में से 13 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. पहली महिला उम्मीदवार के तौर पर डॉली शर्मा को उतारा गया है. इसके पहले चुनाव में डॉली को गाजियाबाद सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया था. 

कांग्रेस ने सीतापुर से पूर्व मंत्री नकुल दुबे को मैदान में उतारा है. पिछले इलेकशन में नकुल दुबे बसपा के टिकट पर सीतापुर से चुनाव लड़े थे, जिसमें उनका नंबर दूसरा रहा था. दुबे को भाजपा के 

 राजेश वर्मा ने एक लाख वोटों से हराया था. 

इस सीट पर कांग्रेस की बात करें तो वो तीसरे नंबर पर रही थी. महाराजगंज की फरेंदा सीट से विधायक वीरेन्द्र चौधरी को मौका दिया है. बुलंदशहर सीट से शिवराम वाल्मीकि को मैदान में उतारा है. 

इलाहाबाद सीट से पूर्व राज्यसभा सदस्य रेवती रमण सिंह के बेटे उज्जवल रमण सिंह पर पूरी उम्मीदे हैं. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय व प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने संजय गांधी PGI में भर्ती रहे रेवती रमण सिंह से मुलाकात की, इसके बाद से ही उज्जवल रमण का कांग्रेस में आना लगभग तय बताया जा रहा है. 

राहुल गांधी की बात करें तो मीटिंग में राहुल गांधी व रायबरेली से प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा गया, लेकिन इसपर कोई साफ फैसला नहीं हो पाया. इसके अलावा मथुरा सीट पर भी अभी बात चल रही है. इससे पहले कांग्रेस ने 9 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था, इसमें सहारनपुर, अमरोहा, फतेहपुर सीकरी, कानपुर, झांसी, बाराबंकी, देवरिया, बांसगांव व वाराणसी की सीट थी. 

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल और प्रियंका गांधी अपने ही गढ़ से मैदान में उतरें, क्योंकि अमेठी-रायबरेली पर गांधी परिवार का ही राज रहा है. इसके साथ ही कहा गया कि आखिर में इसका फैसला गांधी परिवार ही लेगा. जो लिस्ट आई उसमें प्रियंका और राहुल का नाम आने की उम्मीद थी, पर शायद गांधी परिवार ने कुछ और सोच रखा है. 

calender
28 March 2024, 07:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो